होम / Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव की रह गई ये अधूरी ख्वाहिश

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव की रह गई ये अधूरी ख्वाहिश

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 10, 2022, 7:03 pm IST

Mulayam Singh Yadav Wish Unfulfilled: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार यानी आज निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में सुबह 8 बज कर 16 मिनट पर अंतिम सांस ली। बता दें कि निधन के साथ ही मुलायम सिंह यादव की एक ख्वाहिश भी अधूरी रह गई।

मुलायम सिंह यादव की ये थी अधूरी ख्वाहिश

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क की सैर टॉय ट्रेन से करना चाहते थे। वो पहले पर्यटक बनना चाहते थे, जो टॉय ट्रेन में बैठकर जनेश्वर मिश्र पार्क की सैर करें। ये बात उन्होंने उस वक्त कही थी, जब वो 15 मई 2022 को शाम 6:00 बजे के करीब जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे थे।

किसी को नहीं पता था कि जनेश्वर मिश्र पार्क की ये सैर उनकी आखिरी सैर बन जाएगी। साथ ही लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से जनेश्वर मिश्र पार्क में टॉय ट्रेन को चलाने की जो योजना है, उसे देखे और उसमें बैठे बिना ही मुलायम सिंह यादव इस दुनिया को अलविदा कह देंगे।

सुपरवाइजर अंकित यादव ने बताई ये बातें

जनेश्वर मिश्र पार्क की सैर के वक्त सुपरवाइजर अंकित यादव मुलायम सिंह यादव के साथ ही थे। उन्होंने ही नेताजी को पार्क में घुमाया था। अंकित यादव ने बताया कि मुलायम सिंह यादव इस दौरान पार्क के अलग-अलग हिस्सों में गए थे। उनके सारे तमाम सुरक्षा गार्ड भी थे। साथ ही पब्लिक भी उन्हें देखकर काफी खुश नजर आ रही थी।

बच्चों से पूछा- “पार्क किसने बनवाया”

इस दौरान जब मुलायम सिंह यादव बच्चों के पास गए तो उन्होंने एक ही सवाल पूछा कि बच्चों क्या तुम्हें पता है कि जनेश्वर मिश्र पार्क को किसने बनवाया है? तो बच्चों ने सीधा जवाब दिया था कि आपने। ये बात सुनकर वो बहुत खुश हो गए थे। इसके बाद उन्होंने झूले और पूरे जनेश्वर मिश्र पार्क को निहारने के बाद अंत में वहां पर खड़ी पब्लिक और सुरक्षा गार्डों के बीच यही कहा था, “जल्दी जब टॉय ट्रेन शुरू हो जाएगी तो मैं उसमें बैठूंगा और देखना चाहता हूं कि आखिर टॉय ट्रेन में बैठकर जनेश्वर मिश्र पार्क की सैर करना कैसी लगती है।” यह जानकारी जनेश्वर मिश्र पार्क के सुपरवाइजर अंकित यादव और मुलायम सिंह यादव के साथ उस दौरान मौजूद कुछ सुरक्षाकर्मियों ने शेयर की है।

काफी खुश नजर आ रहे थे सपा संरक्षक

साथ ही बता दें कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव जनेश्वर मिश्र पार्क की सैर के दौरान काफी खुश नजर आ रहे थे। आधे घंटे से ज्यादा वक्त उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क में बिताया था। आपको बताते चलें कि जनेश्वर मिश्र पार्क का निर्माण 2014 में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान ही कराया गया था। इस पार्क को एशिया का सबसे बड़ा पार्क भी कहा जाता है।

 

ये भी पढ़े:- उस दिन Mulayam Singh Yadav ने PM Narendra Modi के कान में कही थी ये बात, अखिलेश ने खोला राज़ – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT