होम / उस दिन Mulayam Singh Yadav ने PM Narendra Modi के कान में कही थी ये बात, अखिलेश ने खोला राज़

उस दिन Mulayam Singh Yadav ने PM Narendra Modi के कान में कही थी ये बात, अखिलेश ने खोला राज़

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 10, 2022, 4:14 pm IST

Mulayam Singh Yadav Said to PM Modi: राजनीति में हार और जीत चलती ही रहती है। कहते हैं न कि गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले। बता दें, समाजवादी पार्टी के सरपरस्त मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) पर ये शेर मुफीद बैठता है। हार के बाद भी चेहरे पर जीत की मुस्कान कैसे रखी जा सकती है, ये कोई उनसे सीखे। भले ही अब वो दुनिया में नहीं रहें, लेकिन उनकी राजनीतिक कुशलता के कसीदे गढ़ने के लिए उनकी यही खूबी काफी है।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के कान में कही थी ये बात

आपको बता दें, ऐसा ही एक वाकया साल 2017 में पेश आया था, जब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी (BJP) से हार का सामना करना पड़ा था। इस बड़ी हार के बाद उन्होंने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सीएम पद पर हुए शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कान में कुछ कहा था। इस पर पीएम मोदी के साथ वहां मौजूद सभी लोग ठहाके लगा कर हंस पड़े थे। इस बात का राज़ मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश ने खोला था।

जब बेटे अखिलेश ने खोला राज़

जानकारी के अनुसार बता दें कि आखिर मुलायम सिंह ने पीएम मोदी के कान में उस दिन क्या कहा था? इसका राज़ मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव ने ही एक इंटरव्यू में खोला था। अखिलेश ने कहा था कि अगर में आपको बता दूं कि उस दिन मेरे पिताजी ने पीएम मोदी जी के कान में क्या कहा था तो आप यकीन नहीं कर पाएंगे। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने बताया, “प्रधानमंत्री जी! ज़रा बचकर रहना ये मेरा बेटा है।” इस बात पर वहां मौजूद लोग जिसे सुनकर 19 मार्च 2017 को पीएम मोदी के साथ बीजेपी के सभी नेता ठहाके लगाकर हंस पड़े थे।

मुलायम के चेहरे पर हार की मायूसी नहीं बल्कि नज़र आया था हौसला

साल 2017 के सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह के चेहरे पर हार की मायूसी नहीं बल्कि दोबारा से सत्ता में काबिज होने की कोशिश का हौसला नज़र आ रहा था। वो मुस्कुरा कर लोगों से मिल रहे थे। यहां तक की जिस पार्टी के हाथों यूपी में उनकी पार्टी को सत्ता गंवानी पड़ी थी उसके मुखिया से इस गर्मजोशी से उनकी मुलाकात मुलायम की राजनीतिक दूरदर्शिता के बारे में बगैर कहे ही बहुत कुछ कह गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT