होम / पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के लाइव प्रसारण पर लगी रोक

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के लाइव प्रसारण पर लगी रोक

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : August 21, 2022, 4:54 pm IST

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Imran Khan Speech Ban): पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर बड़ा एक्शन लिया है। इमरान खान के लाइव भाषण पर सैटेलाइट टीवी चैनल पर बैन लगा दिया गया है। इतना ही नहीं, उनके रिकॉर्ड किए गए भाषण और बयान को भी चेक करके चलाने का आदेश दिया गया ताकि उसमें कोई गलत कंटेंट न हो।

इमरान खान पर यह कार्रवाई उनके द्वारा इस्लामाबाद के एक पुलिस अधिकारी और एक महिला मजिस्ट्रेट को धमकाने के बाद की गई है। प्रभावी निगरानी और संपादकीय नियंत्रण प्रदान करने के लिए पर्याप्त विलंब तंत्र के बाद ही इमरान के रिकॉर्ड किए गए भाषण को दिखाया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी की सार्वजनिक रूप से आलोचना की, जिन्होंने राजधानी पुलिस के अनुरोध पर गिल की 2 दिन की रिमांड स्वीकार कर ली और चेतावनी दी कि उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

इमरान के भाषण देश की शांति के लिए खतरा

आदेश में कहा गया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान अपने भाषणों में लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। उनके ऐसे भाषण देश में शांति के लिए खतरा हैं। इस आदेश की कॉपी में फारसी में इमरान खान के एक भाषण का हिस्सा लिखा है जिसमें अभद्र भाषा का प्रयोग बताया गया है। ये पाकिस्तान में धारा 19 का उल्लंघन माना गया है।

पेट्रोल डीजल के दाम घटाने पर की थी भारत की तारीफ

उल्लेखनीय है कि इमरान खान पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कई बार भारत की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने भारत सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करने के फैसले की भी सराहना की थी। इमरान ने अपने ट्वीट में एक दक्षिण एशिया सूचकांक रिपोर्ट को टैग किया जिसमें कहा गया था कि रूस से रियायती तेल खरीदने के बाद भारत सरकार ने पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम कर दी। उन्होंने कहा कि ये इसलिए संभव हो पाया क्योंकि भारत की एक स्वतंत्र विदेश नीति है। वो यानि भारत अमेरिका के दबाव में नहीं आया।

ये भी पढ़ें : ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सनक ने मनाई जन्माष्टमी, पत्नी संग मंदिर में किए दर्शन

ये भी पढ़ें : पायलट जोया अग्रवाल ने किया भारत का नाम रोशन, उत्तरी ध्रुव के ऊपर से 16 हजार किलोमीटर की रिकार्ड उड़ान भरी

ये भी पढ़ें : सोमालिया में आतंकवादी हमला, होटल में घुसकर लोगों पर की अंधाधुंध फायरिंग

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT