होम / गोली लगने से बेहोश हुए जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, हमलावर हिरासत में

गोली लगने से बेहोश हुए जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, हमलावर हिरासत में

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 8, 2022, 1:34 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tokyo News (जापान) : पूर्व जापानी प्रधान मंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद गिर गए और आसपास के क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई, स्थानीय मीडिया ने बताया कि पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है ।

पीछे से एक व्यक्ति ने आबे पर किया हमला

जापान की प्रमुख समाचार एजेंसी क्योडो न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि पीएम आबे बेहोश थे और उनमें कोई महत्वपूर्ण लक्षण नहीं दिख रहे थे। आबे पर नारा की एक सड़क पर स्टंप भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। द जापान टाइम्स ने बताया कि पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है जिसने सुबह करीब 11.30 बजे आबे पर हमला किया था।

सीने में लगी गोली

Former Japanese Prime Minister Shinzo Abe shot in the chest

जापानी सार्वजनिक प्रसारक एनएचके की शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, शिंजो आबे को संभवतः सीने में गोली मारी गई होगी। साइट पर एक स्थानीय रिपोर्टर ने कुछ ऐसा सुना जो बंदूक की गोली की तरह लग रहा था। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रिपोर्टर ने अबे का खून बहते हुए भी देखा। फ़िलहाल इस जानकारी पर कहना कठिन है। अबे शिंजो, 2006-07 से और फिर 2012-20 से दो बार जापान के प्रधान मंत्री बने।

ये भी पढ़ें : मुख्तार नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय और सिंधिया को मिला इस्पात मंत्रालय

ये भी पढ़ें : राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर पीएम मोदी ने पीटी उषा, इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को दी बधाई

ये भी पढ़ें : अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में 7.5 लाख आवेदन आए, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम का वीडियो वायरल, जानें हर घर तिरंगा के सवाल पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT