होम / राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर पीएम मोदी ने पीटी उषा, इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को दी बधाई

राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर पीएम मोदी ने पीटी उषा, इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को दी बधाई

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 6, 2022, 9:09 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि देश की महान एथलीट पीटी उषा को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है। यही नहीं फिल्म कंपोजर और संगीतकार इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को भी राज्यसभा भेजा जाएगा।

प्रधानमंत्री ने दी पीटी उषा को बधाई

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीटी उषा को खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।

इलैयाराजा के मनोनीत होने पर हुई खुशी : पीएम मोदी

वहीं इलैयाराजा के बारे में प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है। उनकी रचनाएं अनेक भावनाओं को खूबसूरती से दशार्ती हैं। वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

संसदीय कार्रवाई को समृद्ध करेंगे वीरेंद्र हेगड़े

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने वीरेंद्र हेगड़े के विषय में कहा कि वह सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्रवाई को समृद्ध करेंगे।

दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हैं वी. विजयेंद्र प्रसाद

बता दें कि वी. विजयेंद्र प्रसाद को भी राज्यसभा भेजा जाएगा। वी. विजयेंद्र प्रसाद के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि वो दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में 7.5 लाख आवेदन आए, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म
ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम का वीडियो वायरल, जानें हर घर तिरंगा के सवाल पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला
ये भी पढ़ें : देवी काली पर महुआ के विवादित बयान को लेकर दिल्ली से कोलकाता तक हंगामा, MP में FIR दर्ज
ये भी पढ़ें : मुख्तार अब्बास नकवी का केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा, उपराष्ट्रपति पद के लिए हो सकते हैं उम्मीदवार
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT