होम / Karwa Chauth 2022 Totke: करवा चौथ पर करें ये टोटके, पति की बढ़ेगी उम्र, दांपत्य जीवन होगा सुखी

Karwa Chauth 2022 Totke: करवा चौथ पर करें ये टोटके, पति की बढ़ेगी उम्र, दांपत्य जीवन होगा सुखी

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 29, 2022, 5:10 pm IST

करवा चौथ के दिन सुहागिन महिलाएं अखंड सौभाग्य की प्राप्ति और पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। इस बार करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर, गुरुवार के दिन रखा जाएगा। पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहे, इसके लिए करवा चौथ के दिन आप कुछ टोटके भी कर सकते है। आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में।

करवा चौथ के दिन करने वाले टोटके

1.पति-पत्नी में नहीं बनती है या फिर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते हैं तो ये उपाय अपनाए जा सकते है। करवा चौथ के दिन बरगद के पेड़ का पत्ता लें और उस पर लाल रंग की पेन से वो चीजें लिखें जो आप अपने पति में देखना चाहती हैं। सके बाद इस पत्ते को गोल मोड़कर अपने सिर से सात बार घुमा कर शाम के समय बहते हुए पानी में बहा दें।

2.करवा चौथ के दिन बेसन के 5 लड्डू, 5 पेड़े और 5 केले किसी गाय को अपने हाथों से खिलाएं, इसके बाद गाय की पीठ सहला कर अपनी समस्या को दूर करने के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच आ रही दिक्कतें दूर होती हैं और उनके बीच का प्रेम बढ़ता है।

3.करवा चौथ के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं, इस दिन तैयार होने के बाद मांग मे सिंदूर अपने पति से ही भरवाएं। ध्यान रहे कि इस समय पति-पत्नी के सिवाय कोई तीसरा उस स्थान पर ना हो, ऐसा करने से पति की उम्र बढ़ती है और पति-पत्नी के बीच का प्यार बना रहता है।

सूचना-यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर ही आधारित है, इंडिया न्यूज ऐसे किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता। किसी भी जानकारी या मान्यता को मानने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें

ये भी पढ़े- Numerology: मूलांक 3 के स्वामी हैं गुरु बृहस्पति, जाने मूलांक 3 के व्यक्तियों से जूड़ी खास बाते

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT