Numerology: मूलांक 3 के स्वामी हैं गुरु बृहस्पति, जाने मूलांक 3 के व्यक्तियों से जूड़ी खास बाते

अंक ज्योतिष के जरिए भी किसी भी व्यक्ति के भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है, इसके लिए संबंधित व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसका मूलांक ज्ञात किया जाता है. उसके मूलांक के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, करियर, वैवाहिक जीवन, पारिवारिक जीवन, उसकी आर्थिक गतिविधियों आदि की जानकारी मिल सकती है।

मूलांक 3 किनका बनता है?

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 बनता है, इनके स्वामी ग्रह देव गुरु बृहस्पति होते है। आइये जानें मूलांक 3 वाले लोगों से जुड़ी कुछ खास बोते-

होते हैं बुद्धिमान और महत्वाकांक्षी
व्यापार और करियर में करते है तरक्की

ये लोग नौकरी में ऊचे पद प्राप्त करते हैं और व्यापार में भी बहुत आगे तक जाते हैं, मूलांक 3 के लोग अपनी कलात्मक बुद्धी और ज्ञान से अपने व्यापार को ऊची श्रेणी पर ले जा सकते है। व्यापार में लगन और मेहनत के बलबूते अच्छा धन लाभ कमाते हैं। इनके पास धन की कमी नही रहती।

वैवाहिक जीवन होता है सुखमय

मूलांक 3 के लोगों का वैवाहिक और पारिवारिक जीवन खुशहाल एवं सुखमय रहता है, दोस्तों के साथ इनका स्वभाव सोम्य होता है। हालांकि मूलांक 3 के लोगों का लव लाइफ ज्यादा सफल नहीं होती है।

सूचना-यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर ही आधारित है, इंडिया न्यूज ऐसे किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता। किसी भी जानकारी या मान्यता को मानने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

ये भी पढ़े- Numerology: 6,15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों में होती है ये कमजोरियां, बिल्कुल न करें ये गलतियां

Latest news
Related news