होम / Heart Health: आपके दिल को स्वस्थ रखता है आलू का छिलका, जानिए कैसे?

Heart Health: आपके दिल को स्वस्थ रखता है आलू का छिलका, जानिए कैसे?

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 6, 2022, 2:26 pm IST

हम लोग अक्सर आलू का छिलका उतार कर फेक देते है लेकिन आलू का छिलका स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलू का छिलका खाने से दिल स्वस्थ रहता है। साथ ही यह हड्डियों को मजबूत भी बनाता है।चलिए जानते हैं आलू के छिलके से शरीर को होने वाले फायदो के बारे में।

आलू के छिलके के फायदे।

आलू के छिलके में कई पोषक तत्व पाए जाते है। इसमें मौजूद पोटैशियम, आयरन कई तरह की परेशानी को कम कर सकता है और इसमें विटामिन बी3 भी पाया जाता है।

दिल को रखे स्वस्थ। 

हड्डियों को रखता है मजबूत। 

आलू के छिलके में कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है। जो आपकी हड्डियों को मजबूत बनाता है। आलू के छिलकों को खाने से आपकी बोन डेंसिटी बढ़ जाती है।

कैंसर से करता है बचाव। 

आलू के छिलके में फाइटोकेमिकल्स मौजूद होते हैं जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है ऐसे में इस छिलके का सेवन करने से शरीर को फ्री-रेडिकल्स से बचाया जा सकता है। आलू के छिलके में क्लोरोजेनिक एसिड पाया जाता है जो कैंसर के खतरे को कम करता है।

सूचना- इस आर्टिकल में बताई गई किसी भी विधी और तरीको की इंडिया न्यूज पुष्ठी नही करता। क्रप्या इन विधी और तरीको मानने से पहले। डॉक्टर की सलाह आवश्य ले।

ये भी पढ़े- Khunti News: झारखंड के खूंटी में नाबालिग के साथ हुआ यौन शोषण, दुष्कर्म के बाद पीड़िता हुई गर्भवती।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT