होम / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो रेल को भी दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो रेल को भी दिखाई हरी झंडी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 30, 2022, 1:47 pm IST
  • आज भी पीएम के गुजरात में कई कार्यक्रम

इंडिया न्यूज, गांधीनगर, (Ahmedabad Metro Rail): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के पहले चरण का भी शुभारंभ किया। राज्य के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सबसे पहले उन्होंने गुजरात की राजधानी गांधीनगर व महाराष्टÑ की राजधानी मुंबई को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा, आज 21वीं सदी के भारत के लिए अर्बन कनेक्टिविटी व आत्मनिर्भर होते भारत के लिए एक बहुत बड़ा दिन है। इसके अलावा आज भी पीएम के राज्य में कई कार्यक्रम हैं।

अंबाजी में रखेंगे 7000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की आधारशिला

प्रधानमंत्री शाम को अंबाजी मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद वहां 7000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं की नींव रखेंगे। वह गब्बर तीर्थ में महा आरती में भी शिरकत करेंगे। कल गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देश के 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ किया।

कल 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ पर ये बोले पीएम

36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ पर पीएम ने कहा कि यह यह दृश्य शब्दों से परे है। इस माहौल को देखकर शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा यह स्टेडियम है। इसी के साथ उन्होंने इन खेलों को देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव बताया। पीएम ने कहा, आठ साल पहले देश के खिलाड़ी 20-25 गेम्स खेलने ही जाते थे। अब करीब 40 अलग-अलग खेलों में भारत के खिलाड़ी ेहिस्सा लेने जाते हैं।

जीएमडीसी मैदान में देवी मां की आरती की

राष्ट्रीय खेलों के शुभारंभ के बाद पीएम मोदी ने जीएमडीसी मैदान में देवी मां की आरती की। खिलाड़ी भी उनके हाथों में दीये लिए खड़े रहे और प्रधानमंत्री के साथ उन्होंने भी आदिशक्ति की आरती की। मां दुर्गा की आरती की समाप्ति के बाद गरबा शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें : काबुल के शिया इलाके में जबरदस्त धमाका, 32 लोगों की मौत, 40 घायल

ये भी पढ़ें : दिल्ली, पंजाब व चंड़ीगढ़ से मानसून की वापसी, 10 राज्यों में अब भी येलो अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT