होम / जानिए रक्षाबंधन पर खुद को खूबसूरत कैसे बनाएं?

जानिए रक्षाबंधन पर खुद को खूबसूरत कैसे बनाएं?

Suman Tiwari • LAST UPDATED : August 10, 2022, 2:24 pm IST

इंडिया न्यूज (Preparation For Rakshabandhan)
कल 11 अगस्त को सुबह 10 बजकर 38 मिनट से पूर्णिमा (यानी राखी का त्योहार शुरू हो जाएगा) लग जाएगी। और 12 अगस्त सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक पूर्णिमा रहेगी। कोई भी त्योहार आता है खाने पीने की तैयारियों के साथ क्या पहनना है इसको लेकर भी असमंजस की स्थिति बन रहती है। कुछ लोग तो अपनी तैयारी फटाफट कर लेते हैं और कुछ बहनों को खरीदारी का समय ही नहीं मिलता। ऐसे में अगर आपकी भी तैयारी नहीं हो पायी है तो पहले से मौजूद कपड़े और आभूषणों के जरिए आप अच्छे से तैयार हो सकती हैं। आइए जानेंगे कैसे करें तैयारी, जिससे आप सुंदर दिखें।

कपड़ों का कलर कैसा हो?

कपड़ों में अगर आपके पास स्कर्ट है तो इसके साथ कई प्रयोग कर सकती हैं। क्रॉप टॉप टीमअप कर सकती हैं। क्रॉप टॉप और स्कर्ट के रंग संयोजन का ध्यान जरूर रखें। ज्यादा डार्क रंग की स्कर्ट पहन सकती हैं। सफेद शर्ट भी हर रंग की स्कर्ट के साथ जंचेगी। इसके साथ भारी इयरिंग्स या ट्राइबल हार पहनने से पारम्परिक लुक भी मिल जाएगा।

दुपट्टा टीमअप करें

अगर आपके पास सिंपल सूट है तो दुपट्टे से इसे स्टाइल दे सकती हैं। साधारण सूट के साथ बनारसी, सिल्क या फुलकारी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। दुपट्टों को कई तरह से ड्रेप कर सकती हैं। अगर लॉन्ग ड्रेस या गाउन है तो दुपट्टे का श्रग बना सकती हैं।इससे इंडो-वेस्टर्न लुक मिलेगा।

कैसे करें मेकअप?

रक्षाबंधन के मौके पर मेकअप जितना साधारण और हल्का होगा। फोटों उतनी अच्छी आएगी। सिर्फ मेकअप ग्लो क्रीम लगाएं, जो फाउंडेशन की तरह काम करेगी। लिपस्टिक डार्क रंग की न लगाएं। सिर्फ काजल लगाएं या फिर पलकों के ऊपर पतला-सा आईलाइनर लगाएं। काजल से आंखों को स्मोकी लुक दे सकती हैं। आंखों पर ज्यादा मेकअप करने से ये छोटी नजर आएंगी।

हेयरस्टाइल कैसे बनाएं?

आप बालों में एक तरफ की लट की चोटी बनाकर या मोड़कर साइड से पिनअप कर लें। दूसरी तरफ के बाल खुले छोड़ दें। इसी तरह पीछे के बालों को खुला छोड़ते हुए दोनों तरफ की लटों को मोड़कर साइड से पिनअप कर सकती हैं। अगर बालों की लंबाई कम है तो आगे की दो लटें पीछे लेकर बीच में एक स्टाइलिश क्लचर लगा सकती हैं। छोटे बालों में हेयर बैंड और कलरफुल क्लिप अच्छी लगेंगी।

कैसे आभूषण आजमाएं

हर महिला के पास कई आकार के आभूषण होते हैं। ऐसे में आप कपड़ों से मिलते-जुलते भारी इयरिंग्स, हार और ब्रेसलेट आदि पहन सकती हैं। सिंपल चेन डाल सकती हैं। सिर्फ हैवी इयरिंग्स पहन सकती हैं। हैवी इयरिंग्स साधारण सूट के लुक को आकर्षक बना देते हैं। इन दिनों झुमके, चांद बालियां और कुंदन इयरिंग्स काफी ट्रेंड में हैं। इसी तरह एक हाथ में चूड़ियां या कंगन पहन सकती हैं और दूसरे हाथ में सिर्फ घड़ी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT