होम / रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट मूवी रिव्यू: आर माधवन ने निभाया राकेट साइंटिस्ट नंबी नारायणन का किरदार

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट मूवी रिव्यू: आर माधवन ने निभाया राकेट साइंटिस्ट नंबी नारायणन का किरदार

Sachin • LAST UPDATED : July 1, 2022, 2:47 pm IST

स्टार कास्ट: आर. माधवन, सिमरन, रजित कपूर

निदेशक: आर माधवन

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai): आर माधवन इस फिल्म को पटकथा, संवाद, निर्देशन और अभिनय करके किसी के व्यवसाय की तरह शीर्षक नहीं दे रहे हैं, यह मनाया जाना चाहिए और सराहना की जानी चाहिए। इसमें कठिन काम सिर्फ एक कहानी लिखना और इसे बड़े पर्दे पर प्रस्तुत करना नहीं है, यह एक ऐसे जीवन को सही ठहराना है जो अभी भी मौजूद है और उसे वह श्रद्धांजलि देना है जो देश वर्षों तक विफल रहा और केवल उसे बहुत अन्याय दिया।

तो रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट वास्तव में क्या करता है? क्या यह शकुंतला देवी का रास्ता अपनाता है या हम सब कुछ के सिद्धांत पर जा रहे हैं? अभिनेता ने इस स्रोत सामग्री में खुद को इतना अधिक कर लिया है कि वह नारायणन को लगभग एक प्रेम पत्र लिखता है। लेकिन वह सुनिश्चित करता है कि यह एक फूलदार या सफेदी करने वाला कदम नहीं है। पहली बार आने वाले के लिए, मैडी खुरदुरे किनारों को छोड़कर समाप्त हो जाता है जो महत्वपूर्ण हैं।

फिल्म की कहानी

नंबी नारायणन ने एक ऐसा जीवन जिया जो एक कहानी के रूप में था। बेशक, चीजों के कालक्रम में बदलाव और संशोधन होने चाहिए, लेकिन यहां तक ​​​​कि उनके करियर और व्यक्तिगत यात्रा के स्टैंडअलोन एपिसोड भी इतने दिलचस्प हैं और वे बताए जाने के योग्य हैं। इसलिए निर्माताओं के हाथ में इस कहानी को इस तरह से बताना है कि यह उसी रास्ते पर चलने वाली दूसरी बायोपिक की तरह न दिखे।

माधवन इस कहानी की शुरुआत अपने जीवन के सबसे बुरे दिन से करते हैं, जब उन्हें झूठे आधार पर गिरफ्तार किया गया था। फिल्म की कहानी वर्ष 1969 से 2020 तक लगभग दशकों तक चलती है जब उसे अंततः उचित न्याय दिया गया। इसके बीच विज्ञान, मित्रता, परिवार, आघात, जीवन और उसकी कठिनाइयाँ हैं। माधवन सुनिश्चित करते हैं कि आप यह सब महसूस करें।

जो काम करता है वह यह है कि वह वैज्ञानिकों की दुनिया को अधिक सरल नहीं बनाते हैं। उन लोगों के लिए जिन्होंने कभी भौतिकी की पाठ्यपुस्तक को नहीं छुआ है, शब्दजाल और वैज्ञानिक शब्द आपको पराया महसूस कराएंगे और आप इसके लायक हैं (बुरे तरीके से नहीं)। यह केवल अनुभव को जोड़ता है और आपको यह एहसास कराता है कि ये कितने प्रतिभाशाली दिमाग हैं। उनके चंद्रमा अभियान के बाद एपीजे अब्दुल कलाम, विक्रम साराभाई और नील आर्मस्ट्रांग हैं, और वे बिना किसी विशेष परिचय के पटकथा में प्रवेश करते हैं। आपको उन्हें जानना चाहिए क्योंकि आपने उनके बारे में एक तरह से अध्ययन किया है।

फिल्म के आखिरी शब्द 

रॉकेट्री एक ऐसी फिल्म है जिसका जश्न मनाया जाना चाहिए क्योंकि एक कलाकार ने अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आने की कोशिश की है और एक कहानी बताने की हिम्मत नहीं की है। यह एक ऐसे व्यक्ति के बारे में है जिसने इस देश को बड़ी उपलब्धियां दीं लेकिन उसे क्रूरता से मुआवजा दिया गया। सरकार को एक अनुभवी वैज्ञानिक को क्लीन चिट देने में लगभग दो दशक लग गए, जिस मामले में वह कभी दोषी नहीं था। यह एक कहानी है जिसे बताया और सुना जाना चाहिए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections Phase 2 Live: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण आज, 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान- indianews
Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
ADVERTISEMENT