होम / माइकल जैक्सन डेथ एनिवर्सरी : किंग ऑफ पॉप बरसों तक जीने के लिए करते थे कई तरह के उपाय

माइकल जैक्सन डेथ एनिवर्सरी : किंग ऑफ पॉप बरसों तक जीने के लिए करते थे कई तरह के उपाय

Saranvir Singh • LAST UPDATED : June 25, 2022, 1:32 pm IST

इंडिया न्यूज़, Hollywood News: 

अमेरिकन सिंगर-डांसर-सॉन्ग राइटर माइकल जैक्सन वर्ल्ड फेमस पर्सनेलिटी थे। बता दें कि बचपन से ही संगीत में रुचि रखने वाले माइकल अपने भाई के पॉप बैंड ‘जैक्सन फाइव’ का हिस्सा बन गए थे। धीरे-धीरे बैंड की पॉपुलैरिटी बढ़ी तो लोग माइकल को भी जानने लगे। माइकल का पहला एलबम ‘थ्रिलर’ 1982 में रिलीज हुआ और इसकी रिकॉर्डतोड़ कमाई हुई। इसके बाद तो माइकल को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। लेकिन करोड़ो दिलों की फेवरेट पॉपुलर पॉप स्टार माइकल का निधन 25 जून 2009 हो गया था।

माइकल जैकसन की रहस्यमयी थी मौत

michael-jackson-pic.
michael-jackson-pic.

बता दें कि जब 13 साल पहले किंग ऑफ पॉप कहे जाने इस सिंगर-डांसर के निधन आई तो अमेरिका समेत पूरी दुनिया में हंगामा मच गया था। इंटरनेट, ट्विटर जैसे सोशल साइट्स क्रैश कर गए था। दरअसल माइकल की मौत पर लोगों को भरोसा नहीं हुआ। उनके घरवालों ने माइकल की हत्या करने का आरोप भी लगाया, यही वजह रही कि एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पॉप स्टार का पोस्टमॉर्टम करवाया गया।

वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक माइकल ने कुछ घंटे पहले ड्रग्स का हैवी डोज लिया था, माना जाता है कि इसी वजह से मौत हुई थी। रिपोट की मानें तो बहुत ज्‍यादा मात्रा में ड्रग्‍स लेने के चलते माइकल जैक्‍सन के हिप्‍स इतने सख्‍त हो गये थे कि एक बार डॉक्‍टर का इंजेक्‍शन ही टूट गया था।

फैंस को लगा था गहरा सदमा

News-of-michael-jackson-death-
News-of-michael-jackson-death-

अपने फेवरेट स्टार माइकल जैक्सन के निधन की खबर से पूरी दुनिया के पॉप म्यूजिक फैंस घोर निराशा में चले गए थे। बता दें कि फैंस के लिए माइकल जैक्सन की अंतिम विदाई को लाइव स्ट्रीम किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान करीब ढाई अरब से अधिक लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए। माना जाता है कि इससे ज्यादा लाइव ब्रॉडकास्ट कभी देखी नहीं गई। जिस पॉप स्टार के फैशन स्टाइल, डांस स्टाइल दुनिया भर में कॉपी किया जाता था उसकी जिंदगी काफी विवादास्पद रही।

माइकल जैक्सन की पर्सनल लाइफ रही विवादों में

बता दें कि माइकल जैक्सन की पर्सनल लाइफ हमेशा विवादों में रही। उन पर सेक्सुअल एब्यूज के आरोप लगे। इस आरोप में जेल की सजा भी काटी। माइकल जैक्सन को अपनी बॉडी से बेहद प्यार था। इस पर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते थे। माइकल दुनिया में बरसों तक जीने की लालसा रखते थे। इसीलिए तमाम तरह के उपाय करते थे।

michael-jackson-photo
michael-jackson-photo

ऑक्सीजन चैंबर में सोने वाले इस पॉपस्टार का कहना था कि इससे न सिर्फ आपकी बॉडी अच्छी रहती है बल्कि आपकी उम्र भी बढ़ जाती है। इसके अलावा अपनी पूरी स्किन बदलवाने को लेकर भी माइकल खासे चर्चा में रहे। बता दें कि उन्होने अपने लुक और स्किन कलर को बदलने के लिए कई बार प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT