होम / जुलाई और अगस्त दो चरणों में होगी UGC NET परीक्षा

जुलाई और अगस्त दो चरणों में होगी UGC NET परीक्षा

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 27, 2022, 3:37 pm IST

इंडिया न्यूज़, UGC NET Exam Date : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने यूजीसी-नेट 2022 की तारीखों की घोषणा कर दी है। कुमार ने बताया कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 मर्ज किए गए चक्रों के लिए एनटीए की ओर से परीक्षाओं के संचालन की डेट्स 08, 09, 11, 12 जुलाई, 2022 और 12, 13, 14 अगस्त, 2022 हैं। विस्तृत डेट्स जल्द ही nta.ac.in और ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड किया जाएगा।

साल में दो बार होती है यूजीसी नेट जेआरएफ परीक्षा

सामान्य तौर पर यूजीसी की ओर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेट परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है। बीते साल कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण दिसंबर 2021 में यूजीसी नेट परीक्षा के आयोजन को निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद यूजीसी ने एनटीए के साथ ही मिलकर जून 2022 सत्र की परीक्षा के साथ ही दिसंबर 2021 की लंबित परीक्षा भी करवाने का निर्णय लिया था।

कैंडिडेट्स सोशल मीडिया पर जता रहे नाराजगी

यूजीसी चेयरमैन की ओर से नेट परीक्षा की डेट्स की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर मिली- जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। परीक्षा में भाग लेने वाले कई कैंडिडेट्स ने परीक्षा को दो चरण जुलाई और अगस्त माह में आयोजित करने को अनुचित बताया है। कैंडिडेट्स का कहना है कि यह फेयर डेट शीट नहीं है, इसके अनुसार कुछ लोगों को कम समय मिलेगा और कुछ को उसी परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिलेगा। कैंडिडेट्स ने यूजीसी अध्यक्ष और एनटीए के महानिदेशक से सभी के लिए नेट परीक्षा को अगस्त में ही आयोजित करने का आग्रह किया है।\

ये भी पढ़े : एकनाथ शिंदे ने हाल की राजनीतिक स्थिति के बारे में MNS प्रमुख राज ठाकरे से की बात 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT