होम / एकनाथ शिंदे ने हाल की राजनीतिक स्थिति के बारे में MNS प्रमुख राज ठाकरे से की बात 

एकनाथ शिंदे ने हाल की राजनीतिक स्थिति के बारे में MNS प्रमुख राज ठाकरे से की बात 

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 27, 2022, 12:33 pm IST

इंडिया न्यूज़, Mumbai News (महाराष्ट्र): जैसा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे से राज्य की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की। मनसे नेता ने आगे कहा कि शिंदे ने राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। MNS के एक नेता ने पुष्टि की, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे ने MNS प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की। शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

इस कारण की पार्टी की आलोचना

इससे पहले रविवार को, शिंदे, जो वर्तमान में अन्य विधायकों के साथ असम में डेरा डाले हुए हैं, ने मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए पार्टी की आलोचना की।

मरना बेहतर है : शिंदे

एक ट्वीट में शिंदे ने कहा, “बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था। ऐसी स्थिति में सरकार का साथ देने के बजाए मरना बेहतर है। उन्होंने आगे कहा कि बागी विधायक हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए मरने के बाद भी इसे अपनी नियति मानेंगे।

संजय राउत ने बागी विधायकों को बताया जिंदा लाश

उनकी टिप्पणी शिवसेना विधायक संजय राउत द्वारा बागी विधायकों को “जीवित लाश” कहने के बाद आई और कहा कि उनकी “आत्माएं मर चुकी हैं”। राउत ने कहा, “गुवाहाटी में 40 विधायक जिंदा लाश हैं, उनकी आत्माएं मर चुकी हैं। उनके शरीर वापस आने पर पोस्टमार्टम के लिए सीधे विधानसभा भेजे जाएंगे। वे जानते हैं कि यहां लगी आग में क्या हो सकता है।

एकनाथ शिंदे को 20 मई को सीएम बनने की कि गई थी पेशकश

हालांकि, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि 20 मई को सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को सीएम बनने के लिए कहा था, लेकिन उस समय उन्होंने ड्रामा किया और अब ठीक एक महीने बाद उन्होंने बगावत कर दी। दिलचस्प बात यह है कि शिंदे गुट ने अपने समूह का नाम ‘शिवसेना बालासाहेब’ रखा।

पार्टी के संस्थापक के नाम पर नहीं मांगना चाहिए वोट

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के नाम पर समूह का नामकरण उद्धव गुट से तीखी प्रतिक्रियाओं को आकर्षित करता है क्योंकि मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़ चुके हैं उन्हें पार्टी के संस्थापक के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए।इस बीच, शिंदे ने बागी विधायकों के खिलाफ डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

याचिका में शिंदे के स्थान पर अजय चौधरी को सदन में शिवसेना के विधायक नेता के रूप में नियुक्त करने को भी चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ता शिंदे ने विधायक दलबदल नियमावली के नियम 6 के तहत अयोग्यता याचिका पर कोई कार्रवाई नहीं करने और बागी विधायकों को हटाने के प्रस्ताव तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए डिप्टी स्पीकर को निर्देश जारी करने की मांग की है।

ये भी पढ़े : महाराष्ट्र में सुरक्षा कड़ी,मुंबई में धारा 144 लागू,पुणे में अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections Phase 2 Live: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण आज, 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान- indianews
Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
ADVERTISEMENT