होम / दिल्ली तिहाड़ जेल का महाठग जेल के बाहर भिजवाता था मैसेज, कैमरा में कैद घटना

दिल्ली तिहाड़ जेल का महाठग जेल के बाहर भिजवाता था मैसेज, कैमरा में कैद घटना

Anup Kumar • LAST UPDATED : July 3, 2022, 12:09 pm IST

इंडिया न्यूज़, New Delhi : दिल्ली कीतिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था को एक बार फिर से ठेंगा दिखाया है। बताया जा रहा है कि इस महाठग ने जेल की चारदीवारी के पार जेल के नर्सिंग स्टाफ की मदद से मैसेज भिजवाने की हरकते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। जेल में हो रहे मामले को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को आरोपी नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

तिहाड़ जेल से ही दस्तावेज भिजवाता था सुकेश 

पुलिस प्रशासन के अनुसार, कुछ दिन पहले जिस जेल (तीन नंबर) में सुकेश बंद करके रखा गया है, वहां के एक दिन सीसीटीवी चेक किए जा रहे थे। चैकिंग के दौरान देखा गया कि सुकेश तिहाड़ जेल के नर्सिंग स्टाफ को कुछ दस्तावेज दे रहा है। जेल प्रशासन ने जेल नर्सिंग स्टाफ को पकड़ा और पुलिस की बहुत देर के पूछताछ के बाद उनसे दस्तावेज बरामद किए गए।

बताया जा रहा है कि सुकेश ये दस्तावेज दिल्ली के एक पीतमपुरा में रहने वाले किसी शख्स के पास भिजवा रहा था। जांच के दौरान पता चला कि नर्सिंग स्टाफ की मदद से सुकेश अपने मैसेज लगातार जेल से इधर-उधर कर रहा था। डीजी तिहाड़ संदीप गोयल ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिखा और नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है।

गृह मंत्रालय का अफसर बनकर 200 करोड़ रुपए की ठगी को सुकेश दे चूका है अन्जांम

बताया जा रहा है कि इससे पहले भी एक बार ठग सुकेश चंद्रशेखर दिल्ली तिहाड़ जेल से गृह मंत्रालय का अफसर बनकर 200 करोड़ रुपए की ठगी की वारदात को भी अंजाम दे चुका है। मामले की जांच के दौरान पता चला था कि सुकेश जेल अधिकारियों को लाखों रुपए की रिश्वत देकर मोबाइल का इस्तेमाल करता था जिसके बाद कई जेल अधिकारी गिरफ्तार हुए थे।

ये भी पढ़े : दिल्ली में एनसीएससी ने मैला ढोने के मामले में विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT