दिल्ली कोरोना अपडेट : आये 678 नए केस, 2 की मौत

इंडिया न्यूज़, Delhi Corona Update Today : दिल्ली में कोरोना के मामलों ने एक फिर बार रफ़्तार पकड़ ली है। रोजाना मामले बढ़कर सामने आ रहे है। वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कल की तुलना के मुताबिक कोरोना मामलों में गिरावट आई है।

वहीं पिछले 24 घंटे स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में शनिवार को 678 नए मामले और 2 तीन मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। गुरुवार को कुल 17037 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 969 रही है । कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 3.98 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है जबकि गुरुवार को यह 5.30 प्रतिशत थी।

शुक्रवार को आये थे इतने केस

दिल्ली में एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 3410 पर पहुंच गई है। शहर में अब तक कुल 19,36,365 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि 26,266 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को 813 मामले सामने आए थे और जिसमे 3 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई थी। गुरुवार 865 नए केस सामने आए थे।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।
  • ये भी पढ़े : कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए दिल्ली में कितनी हुई कीमत

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news