बेहद खास होगी इस बार लव कुश रामलीला, पहली बार होगा नौ पुतलों का दहन, रावण का दहन करेंगे बाहुबली प्रभास

Dussehra 2022: राजधानी दिल्ली के लाल किला मैदान में इस बार अब तक का सबसे भव्य रामलीला का आयोजन होने जा रहा है। इस रामलीला में खास बात ये है कि दशहरे पर इस बार रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के तीन नहीं बल्कि नौ पुतलों का दहन किया जाएगा। लव कुश रामलीला के आयोजकों के मुताबिक ये देश में पहली बार ऐसा होगी की रामलीला में नौ पुतलों का दहन किया जाएगा।

रामलीला में होंगे ये मुख्य अतिथि

आपको बता दें कि इस बार प्रभास भी इन पुतलों का दहन करने के लिए लव कुश रामलीला में शिरकत करेंगे। लव कुश रामलीला में इस बार बाहुबली फिल्म के सुपरस्टार प्रभास के अलावा महामहिम राष्ट्रपति और दिल्ली के मुख्यमंत्री भी मुख्य अतिथि होंगे। तीनों अतिथि अलग-अलग पुतलों का दहन कर पाएं, इसलिए रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के तीन-तीन पूतले बनाए जा रहे हैं।

पुतले बोलेंगे ‘जय श्री राम‘

बता दें कि रामलीला में हर पुतले की लंबाई 100 फुट होगी। तकनीक के इस्तेमाल के कारण पुतलों की आंखें टिमटिमाती हुई नजर आ रही हैं। सिर्फ इतना ही नहीं दहन के वक्त पुतलों के मुंह से जय श्री राम के शब्द सुनाई देंगे।

5 लाख से अधिक बांटे गए पास

इस बार मुख्य अतिथि में प्रभास भी शामिल है, इसलिए लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब बैठे हैं। अब तक आयोजकों ने 5 लाख पास बांटे हैं। वहीं लोगों की डिमांड को देखते हुए 2 लाख पास और छपवाए जा रहे हैं। रामलीला के प्रधान अर्जुन कुमार ने बताया कि दशहरा 5 अक्टूबर को है। हमें ये नहीं पता था कि प्रभास को लेकर लोगों में इतना ज्यादा उत्साह है।

Also Read: दिल्ली में जब्त किए जाएंगे इतने पुराने वाहन, सरकारी वाहनों की भी होगी जांच

Latest news
Related news