Fight Against Pollution: दिल्ली में जब्त किए जाएंगे इतने पुराने वाहन, सरकारी वाहनों की भी होगी जांच

Fight Against Pollution: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) में अब ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान लागू हो गया है। आज दक्षिण दिल्ली और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में परिवहन विभाग प्रदूषण के खिलाफ मेगा अभियान चलाया जाएगा। प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए 85 क्रेनों के साथ विभाग सड़क पर दिखाई देगा। प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ इस अभियान में सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पुराने वाहनों को परिवहन विभाग स्क्रैप भी कर सकता है।

ये वाहन जब्त कर किए जाएंगे स्क्रैप

आपको बता दें कि यदि वाहन चालक बिना नियंत्रित प्रदूषण प्रमाण पत्र (पीयूसीसी) के वाहन चलाता है और जो मियाद पूरी कर चुके वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अगर 10 साल पुराने डीजल वाहन और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहन सड़क पर चलते दिखाई देते हैं तो उन्हें जब्त कर स्क्रैप कर दिया जाएगा।

सरकारी वाहनों की भी होगी जांच

बता दें कि वाहनों के प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रवर्तन टीमें की दिल्ली के सभी इलाकों में कार्रवाई चल रही है। परिवहन विभाग के इस मेगा अभियान में सभी टीमें सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक पेट्रोल पंप और सड़कों पर तैनात रहने वाली हैं। ये टीमें लगातार नजर बनाए रखेंगी और इस दौरान नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, ये टीमें सरकारी स्टीकर लगे वाहनों की भी जांच करेगी। और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Mulayam Singh Yadav: 1992 में किया था समाजवादी पार्टी का गठन, बीजेपी के समर्थन से बने थे पहली बार सीएम

Latest news
Related news