होम / Delhi News: पीएम मोदी के बर्थडे पर दिल्लीवासियों को मिला तोहफा, फदरजंग हॉस्पिटल में शुरू होंगे प्राइवेट वार्ड।

Delhi News: पीएम मोदी के बर्थडे पर दिल्लीवासियों को मिला तोहफा, फदरजंग हॉस्पिटल में शुरू होंगे प्राइवेट वार्ड।

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 16, 2022, 6:53 pm IST

राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बने प्राइवेट वार्ड का उद्घाटन 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर होगा। वार्ड का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे। जिसकी जानकारी देते हुए अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीएल शेरवाल ने कहा कि इस दौरान वह मेगा रक्तदान अभियान में भी भाग लेंगे। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बनाई ये योजना 17 सितंबर से शुरू होकर 1 अक्टूबर को खत्म होगी।

डॉ बीएल शेरवाल ने क्या बताया?

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीएल शेरवाल ने प्राइवेट वार्ड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हम अभी 20 बेड के साथ वार्ड की शुरुआत करने जा रहे हैं। जो अच्छी तरह से बनकर तैयार हो गए हैं। वहीं छोटी-छोटी व्यवस्थाओं को लॉन्च से पहले ही सुलझा लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक प्राइवेट वार्ड में हृदय, न्यूरो, किडनी और फेफड़ों की बीमारी का इलाज किया जाएगा। ये सुविधा अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में रखी जाएगी जो आधुनिक उपचार तकनीकों से लैस है और पिछले चार सालों से तैयार है।

सीजीएचएस के अनुसार होंगी इलाज की दरें।

अधिकारियों ने बताया कि इस ब्लॉक में 228 आईसीयू बेड और छह मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर हैं। जिसमें कोविड-19 के दौरान कोविड संक्रमित मरीजों की देखभाल की जाती थी। डॉ बीएल शेरवाल ने बताया कि प्राइवेट सुविधा में इलाज की दरें केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) के अनुसार ली जाएंगी। अस्पताल प्रशासन द्वारा प्राइवेट वार्डों के लिए रूम चार्ज तय करने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। वहीं अधिकारियों के मुताबिक कमरे का शुल्क 3,000 रुपये प्रतिदिन तय किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Cheetah 2.0: 70 साल पहले हो गए थे विलुप्त चीते, भारत में फिर दौड़ेंते आएंगे नजर।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT