पटियाला मूक बधिर स्कूल के बच्चों को जीवन बीमा निगम ने किया सम्मानित

  • स्कूली छात्र-छात्राओं के कल्याण हेतु हर साल दिया जाता है ‘एलआइसी स्टूडेंट आफ द ईयर’ का पुरस्कार

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (LIC Student of the Year):  कुछ साल पूर्व जीवन बीमा निगम की ओर से स्कूली छात्र-छात्राओं के कल्याण हेतू ‘एलआइसी स्टूडेंट आफ द ईयर’ (LIC student of the year) पुरस्कार इस साल वहां पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी के समीप स्थित गांव सैफदीपुर के ‘पटियाला स्कूल आफ द डीफ, डंब एंड ब्लाइंड को प्रदान किया गया।

LIC student of the year

दरअसल इस पहल के तहत एलआइसी की ओर से प्रत्येक वर्ष प्रदान किया जाने वाला पुरस्कार इस साल वहां एक संक्षिप्त समारोह में इस स्कूल के 10 मूक-बधिर छात्रों को और 10 दृष्टिबाधित छात्रों को हरविंदर सिंह, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक, भारतीय जीवन बीमा निगम, चंडीगढ़ मंडल के हाथों प्रदान किया गया। (LIC News)

यह पुरस्कार स्कूल में पहली से लेकर दसवीं कक्षा के एक-एक विद्यार्थी को पढ़ाई-लिखाई में अव्वल आने की वजह से प्रदान किया गया। इस मौके पर स्कूल प्राचार्य रेनू सिंगला और भारतीय जीवन बीमा निगम की पटियाला शाखा के प्रबंधक हरप्रीत सिंह वालिया भी उपस्थित थे। (News Chandigarh)

LIC News

पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कान बता रही थी कि वह सम्मानित होकर किस कदर खुश हैं और उनकी यही मुस्कान अन्य छात्रों को भी पढ़ाई-लिखाई में कुछ बेहतर कर दिखाने की दिश में प्रेरित करने वाली साबित होगी।

इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य सुश्री रेनू सिंगला ने कहा कि इन विशेष विद्यार्थियों के लिए तो एलआइसी की यह पहल अपने-आप में वाकई एक सराहनीय कदम है जाे अपनी शारीरिक अक्षमताओं के बावजूद पढ़ाई-लिखाई में शानदार प्रदर्शन करने में जुटे हैं।

इस मौके पर एलआइसी की पटियाला शाखा के प्रबंधक हरविंदर सिंह ने स्कूल प्रबंधन के सद्प्रयासों को सराहते हुए वहां पढ़ने आने वाले विशेष बच्चों के शिक्षा स्तर की भी प्रशंसा की। यह स्कूल वहां दरअसल, ‘सोसायटी फार वेलफेयर आफ द हैंडीकैप्ड’ द्वारा सन् 1967 से संचालित किया जा रहा है।

Also Read: दिल्ली सहित इन राज्यों में कोहरे ने दी दस्तक, इस राज्य में जारी रेड अलर्ट, जम्मू और लद्दाख में बारिश के आसार

Latest news
Related news