होम / दिल्ली सहित इन राज्यों में कोहरे ने दी दस्तक, इस राज्य में जारी रेड अलर्ट, जम्मू और लद्दाख में बारिश के आसार

दिल्ली सहित इन राज्यों में कोहरे ने दी दस्तक, इस राज्य में जारी रेड अलर्ट, जम्मू और लद्दाख में बारिश के आसार

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 16, 2022, 10:45 am IST

Weather Update: पहाड़ों में लगातार बर्फबारी हो रही है। जिससे तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसके चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी बढ़ रही है। देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के राज्यों में भी कोहरे ने अब दस्तक दे दी है। साथ ही न्यूनतम तापमान 15 डिग्री पर पहुंच गया है। हिमाचल प्रदेश से लेकर कश्मीर में बर्फबारी होते हुए नजर आ रही है। वहीं अगर राजधानी दिल्ली के मौसम पर एक नजर डाली जाए तो आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार

आपको बता दें कि सुबह के समय राजधानी दिल्ली में कोहरा और हल्की धुंध नजर आ सकती है। इसके साथ ही वायु गुणवत्ता 300 के पार दर्ज होने के आसार हैं। दिल्ली में सुबह के समय हल्की धुंध और कोहरा नजर आ सकता है। इसके साथ ही 300 के पार वायु गुणवत्ता दर्ज होने के अनुमान हैं। दरअसल, पिछले दो दिनों में पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में भारी गिरावट देखी गई है। जिसके चलते दिल्ली की वायु गुणवत्ता में मंगलवार को काफी सुधार आया है। मंगलवार को दिल्ली में 24 घंटे का AQI 227 दर्ज हुआ है। जो कि सोमवार तक 294 था।

इन राज्यों में बारिश होने के आसार

बता दें कि स्काईमेट वेदर के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं। अगले 4 से 5 दिन दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में ठंड के बढ़ने का पूर्वानुमान है।

इस राज्य में रेड अलर्ट जारी

इसके अलावा राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है। तमिलनाडु के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इस पूरे हफ्ते तमिलनाडु में अलग-अलग हिस्सों में बारिश होते हुए नजर आएगी। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक दर्ज होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT