Amit Shah Rally:अमित शाह ने बिहार में जनता को किया संबोधित, जाने इससे जुड़ी बड़ी बाते

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार के सीमांचल पहुंचे। जहां उन्होंने शुक्रवार को पूर्णिया में जनसभा को संबोधित किया अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह के दौरे से जुड़ी बड़ी बातें- 

1.अमित शाह ने कहा मेरे आने से लालू-नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है। वो कहते हैं कि मैं यहां पर झगड़ा लगाने आया हूं। मैं यहां कोई झगड़ा लगाने नहीं आया हूं।

2.नीतीश कुमार कोई राजनीतिक विचारधारा के पक्षधर नहीं हैं नीतीश समाजवाद छोड़कर लालू जी के साथ भी जा सकते हैं, जातिवादी राजनीति कर सकते हैं। नीतीश समाजवाद छोड़कर वामपंथियों, कांग्रेस के साथ भी बैठ सकते हैं।

3.आज में बिहार की इस विराट सभा से लालू यादव और नीतीश कुमार दोनों से कहना चाहता हूं कि आप जो ये दल-बदल बार-बार करते हो तो ये धोखा किसी पार्टी के साथ नहीं है बल्कि ये धोखा बिहार की जनता के साथ है।

4.भारत की जनता अब जागरुक हो चुकी है स्वार्थ से और सत्ता की कुटिल राजनीति से प्रधानमंत्री नहीं बनाया जा सकता।

5.नीतीश कुमार ने 2014 में भी यही किया था। वह ना घर के रहे थे ना घाट के आप लोकसभा चुनाव 2024 आने दीजिए।

6.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में कहा था कि उनकी सरकार 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये बिहार के विकास के लिए खर्च करेगी। आज वह पिछले सात साल का हिसाब अपने साथ लेकर आए हैं। हमारी सरकार ने इन सालों में बिहार में महामार्ग निर्माण के लिए 14 हजार करोड़ रुपये, ग्रामीण सड़क के लिए 22 हजार करोड़ रुपये खर्च किए है।

7.हवाईअड्डे के लिए 1280 करोड़ और पर्यटन के लिए 1600 करोड़ खर्च किया गया है। इसके अलावा पेट्रोलियम गैस के लिए 32 हजार करोड़, बिजली के लिए 16 हजार कहा था 14 हजार करोड़ खर्च किया जा चुका है।

8.सीमांत जिले में जनजातियों के साथ अत्याचार हो रहा है, उन्हें भगाया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जनजातीय समजा की द्रोपति मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का काम किया है, हमने यहां वामपंथी नक्सवादियों को भगाया है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भीषण भूस्खनल, केदारनाथ यात्रा भी बाधित

Latest news
Related news