Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भीषण भूस्खनल, केदारनाथ यात्रा भी बाधित

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश के बाद गुरुवार को रूद्रप्रयाग में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-109 पर भीषण भूस्खनल हो गया जिसके बाद जिसके बाद रास्ते बंद कर दिए गए। अचानक हुए भूस्खलन के बाद वाहनों यहां जाम लग गया है और वाहनों की लंबी-लंबी कतारों के कारण लोगों बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। तरसाली गांव के पास पहाड़ी का एक पूरा हिस्सा सड़क के ऊपर से गिर गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

लैंडस्लाइड से कोई हताहत नहीं

इस लैंडस्लाइड में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि मलबे के गिरने से पहले ही स्थानीय लोगों ने यात्रियों को वापस भेज दिया था। जिले के डीएम मयूर दीक्षित ने एएनआई को बताया कि हाईवे खोलने का काम शुरू कर दिया गया है और यात्रियों के सुरक्षित आने-जाने का बंदोबस्त कर दिया गया है। डीएम दीक्षित ने कहा की सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया है। राजमार्ग को खोलने का काम राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा किया जा रहा है। मलबा साफ होने के बाद यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही की जाएगी।

केदारनाथ यात्रा बाधित

केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों को रुद्रप्रयाग, तिलवारा, अगस्त्यमुनि और गुप्तकाशी में रोक दिया गया है। सोनप्रयाग से वापस आने वाले तीर्थयात्रियों को भी सोनप्रयाग, सीतापुर आदि सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया लगातार हो रही बारिश से स्थानीय लोगों की भी परेशानी बढ़ गई हैं। कई जगहों पर मलबे का ढेर लगा है जिससे यात्रा करने में दिक्कते आ रही है।

ये भी पढ़ेकई जगहों पर मलबे का ढेर लगा है जिससे यात्रा करने में दिक्कत 

Latest news
Related news