क्या नीतीश कुमार अब तेजस्वी यादव को सत्ता सौंप कर केंद्र की राजनीति में चले जाएंगे,जानें

इंडिया न्यूज,पटना, (Nitish go into central politics by handing over power to Tejashwi): राजस्व भूमि सुधार विभाग में नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री नीतिश कुमान ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने का बयान देकर ऐसी कई अटकलों को बल दे दिया है। कि क्या नीतीश कुमार अब तेजस्वी यादव को बिहार की सत्ता सौंप कर केंद्र की राजनीति में चले जाएंगे । इन अटकलों पर नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव के सत्ताधारी दलों क्रमश: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) व राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

अभी ऐसी कोई बात नहीं है-नीतीश कुमार

उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चचार्ओं पर विराम देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। फिर,साथ में मौजूद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब इन्हें आगे बढ़ाना है। लेकिन अभी हमें कोई जल्दबाजी नहीं है । आगे की रणनीति बनाकर ही काम होगा ।

शिवानंद के इस ब्यान से हुआ विवाद

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी के बयान से विपक्षी महागठबंधन में विवाद भी खड़ा होता दिखा। आरजेडी के राज्य परिषद की बैठक में शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार साल 2025 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएं तथा खुद के लिए आश्रम खोल लें। वे आश्रम खोलकर राजनीतिक कार्यकतार्ओं को प्रशिक्षण देने की बात पहले कहते रहे हैं, इसलिए उन्हें आश्रम खोलना चाहिए। शिवानंद ने नीतीश के साथ खुद भी आश्रम चलने की बात कही।

उपेन्द्र कुशवाहा ने ब्यान के बाद दी शिवानंद तिवारी को नसीहत

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मौजूदगी में दिए गए शिवानंद तिवारी के इस बयान पर जेडीयू की ओर से उपेन्द्र कुशवाहा ने शिवानंद तिवारी के ब्यान पर नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें आपकी नसीहत की आवश्यकता नहीं है । नीतीश कुमार के साथ करोड़ों देशवासियों की दुआएं हैं, जो उन्हें सत्ता के ऊंचे से ऊंचे शिखर पर रहते हुए बिहार व देश की सेवा करते देखना चाहते हैं।

अभी कोई जल्दबाजी नहीं है:मनोज झा

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव को अभी कोई कोई जल्दी नहीं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हमारा कुछ एजेंडा है, कुछ साझा प्रतिबद्धताएं हैं, पहले उन्हें पूरा करना है। इसके बाद रणनीति बनाई जाएगी ।

नीतीश कुमार ने हमेशा की युवाओं को आगे करने की बात

जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि नीतीश कुमार ने हमेशा युवाओं को आगे करने की बात कही है। इसी क्रम में उन्होंने तेजस्वी की ओर इशारा कर उन्हें आगे बढ़ाने की बात कही। सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि जनता ने मुख्यमंत्री को 2025 तक बिहार की सेवा करने का निर्देश दिया है। अब बात नीतीश कुमार के विपक्षी एकजुटता के अभियान व उनके फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की। खुद नीतीश कुमार फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात से इनकार कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार न तो दूसरे राज्य में चुनाव लड़ने जा रहे हैं, न ही विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं।

नीतीश कुमार में है प्रधानमंत्री बनने के गुण

नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के दावेदार होने से इनकार के बीच उन्हें विपक्ष का प्रधानमंत्री चेहरा मानने वालों की कमी नहीं है। उपेंद्र कुशवाहा सहित जेडीयू के कई नेता पहले कह चुके हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद हैं। ऐसे में बात आम सहमति पर टिक जाती है। अगर विपक्ष में सहमति बनी तो संभव है ।

ये भी पढ़ें:  देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

एसबीआई कर रहा पीओ के पदों पर भर्ती, कब से करें आवेदन,योग्यता,जानें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news