देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Weather Today Update): देश के कई राज्यों में दोबारा बारिश का दौर शुरू हो गया है और कई जगह आज भी भारी बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण आसपास के राज्यों में फिर बारिशें शुरू हुई हैं। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट है। राजधानी कोलकाता के अलावा पश्चिम मिदनापुर, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना, बीरभूम, झारग्राम, हावड़ा, हुगली और नदिया जिले में आज भारी बारिश का अनुमान है।

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश, यूपी व अन्य राज्यों में चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर में कल आधी रात को बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना होने से उमस से लोगों को राहत मिली है। राजधानी में आज भी दिन भर बादल छाए रहने का अनुमान है। इससे मौसम खुशनुमा बना रहेगा। कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज पश्चिम बंगाल के अलावा मध्यप्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में कुछ जगहों पर भी भारी बारिश का अनुमान है। विभाग ने समूचे उत्तर प्रदेश में 15 सितंबर तक बारिश होने का का अलर्ट जारी किया है।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बिजली गिरने व हल्की बारिश होने की संभावना है। विभाग ने राज्य के रोहतास, औरंगाबाद, बांका, कैमूर, जमुई, नवादा, गया और भागलपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

ओडिशा में जानिए कहां है भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के उपर बने कम दबाव के क्षेत्र का ओडिशा तक असर होगा। इसकी वजह से राज्य के कई जिलों में आज भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार आज नबरंगपुर, नुवापाढ़ा, पुरी, बालागीर, कंधमाल, कालाहाड़ी, नयागढ़ और गंजम में भारी बारिश हो सकती है।

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर के अलावा राज्य के भरतपुर संभाग के कई जिलों व कोटा और उदयपुर में आज कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। इसी तरह अगले 4-5 दिन में राज्य के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:  तेलंगाना के सिकंदराबाद में स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 लोगों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news