होम / 12 हजार रुपये से कम हो सकती है JioPhone 5G की कीमत, जानिए फीचर्स

12 हजार रुपये से कम हो सकती है JioPhone 5G की कीमत, जानिए फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 27, 2022, 10:59 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: रिलायंस जल्द ही अपने सबसे सस्ते 5G फोन की घोषणा कर सकता है, लेकिन लॉन्च से पहले ही स्मार्टफोन की कीमत ऑनलाइन लीक्स में सामने आ गई है। मीडिया की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि फोन की कीमत 12,000 रुपये से कम होने वाली है, लेकिन यह किस कीमत पर आएगा इसकी सटीक जानकारी फ़िलहाल स्पष्ट नहीं है।

यदि ऐसा होता है तो यह रिलायंस जियो की ओर से आने वाला पहला 5जी फोन होने वाला है, लीक्स की माने तो यह फ़ोन जियोफोन 5जी के नाम से आएगा, जो भारत में सबसे किफायती 5जी-सक्षम स्मार्टफोन में से एक होने वाला है। पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि देश में डिवाइस की कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।

डेटा एनालिटिक्स फर्म काउंटरपॉइंट से यह ताजा जानकारी प्राप्त हुई है, लेकिन इसकी रिपोर्ट को आधिकारिक साइट से डिलीट कर दिया गया है। JioPhone 5G की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। JioPhone 5G के पिछले महीने Reliance की AGM (वार्षिक आम बैठक) में शुरू होने की उम्मीद थी। हालाँकि, कंपनी ने 5G रोलआउट की योजना की घोषणा की और Jio Air Fiber 5G हॉटस्पॉट लॉन्च किया। हालाँकि, पिछले महीने एक रिपोर्ट ने JioPhone 5G की प्रमुख फीचर्स के बारे में बताया।

JioPhone 5G के संभावित फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो फोन एचडी+ क्वालिटी के साथ 6.5 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन के साथ आने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि पैनल 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, यह फ़ोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर से लैस हो सकता है जिसके साथ हमें 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज मिलने वाली है। JioPhone Next की तरह ही, JioPhone 5G Android-आधारित प्रगतिओएस पर रन कर सकता है।

फोन संभवतः Jio के अपने ऐप के साथ-साथ Google के इन-हाउस ऐप जैसे जीमेल, मीट, और कई अन्य एप्प्स के साथ आएगा। कहा जा रहा है कि Jio 5G फोन एक डुअल कैमरा सिस्टम पेश कर सकता है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा हो सकता है। बायोमेट्रिक के लिए फ़ोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है।वहीं रिलायंस ने अभी तक स्मार्टफोन के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें : लोकप्रिय मल्टीमीडिया प्लेयर वीएलसी भारत में बैन, बड़ी वजह आई सामने

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
Salman Khan फायरिंग केस में आया अपडेट, गिरफ्तार हुए हथियार सप्लायर को 30 अप्रैल तक हिरासत में भेजा -Indianews
KKR VS PBKS: ईडन गार्डन में कोलकाता को हरा वापसी करना चाहेगी पंजाब, जानें पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT