होम / Maruti 20 जुलाई को लॉन्च करेगी नई Grand Vitara, बुकिंग शुरू

Maruti 20 जुलाई को लॉन्च करेगी नई Grand Vitara, बुकिंग शुरू

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 16, 2022, 4:23 pm IST

इंडिया न्यूज़, Automobiles News: कुछ ही समय पहले मारुती कंपनी ने नई ब्रेजा मार्किट में लॉन्च की थी। लेकिन अब कंपनी 20 जुलाई को एसयूवी सेगमेंट को मजबूत करने के लिए नई Grand Vitara को बाजार में पेश करेगी। बता दे कि कार के लॉन्च होने से पहले ही कार की बुकिंग शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि यह Grand Vitara मार्किट में किआ सेल्टॉस एवं हुंडई क्रेटा को टक्कर दे सकती है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

मारुति ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि इस कार की कीमत ऑफिसियल साइट से लीक हुई है। लेकिन जैसा कि पहले बताया गया है कि कंपनी ने इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं दी है। फिर भी लीक्स के आधार पर इस Grand Vitara की एक्स शोरूम कीमत करीब 9.5 लाख रुपये कही जा रही है।

हालांकि कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। इस कर की कीमत का खुलास लॉन्च डे 20 जुलाई को होगा। अगर मार्किट में इसके कॉम्पिटिटर की बात करें तो Hyundai Creta जैसे कारों के नाम सामने आ हैं जिसकी कीमत 10.44 लाख रुपये है वहीं Kia Seltos का प्राइस 10.19 लाख रुपये है। जो इसे कड़ी टक्कर देगा। लेकिन लीक्स के आधार पर देखे तो Grand Vitara प्राइस के आधार पर भी इन दोनों कारों से सस्ती होने की उम्मीद है।

सुजुकी के Global-C प्लेटफॉर्म पर डेवलेप Grand Vitara

जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार को Global-C प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है। इस कर की अभी बुकिंग 11,000 रुपये में हो रही है। कहा जा रहा है कि इस कर को टोयोटा-सुजुकी की पार्टनरशिप के साथ डेवलेप किया गया है।

जानें कुछ खास फीचर

इस कर में 360 डिग्री का कैमरा लगा होने के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। इसके अलावा वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और वायरलेस चार्जर का भी सपोर्ट मिलेगा। इस कार में सनरूफ भी उपलब्ध होगा। जो इस कार की चमक में और भी चार चांद लगा देता है। इस कर में 1.5 लीटर के इंजन के साथ लॉन्च होगी।

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT