होम / चीन-ताइवान तनाव के कारण iPhone 14 सीरीज के लॉन्च में हो सकती है देरी, जानिए डिटेल्स

चीन-ताइवान तनाव के कारण iPhone 14 सीरीज के लॉन्च में हो सकती है देरी, जानिए डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 8, 2022, 1:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tech News : एप्पल हर साल अपनी iPhone सीरीज को सितंबर के महीने में पेश करती है। इस बार भी एप्पल की अपकमिंग iPhone 14 series को सितंबर में लॉन्च किया जाने वाला है लेकिन अब नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन और ताइवान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण Apple iPhone 14 सीरीज की रिलीज़ को स्थगित कर सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple TSMC का शीर्ष ग्राहक है, और कंपनी चीन में पेगट्रोन को चिप्स भेजती है, जहां iPhones को असेंबल किया जाता है और यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा ने चीन-ताइवान संबंधों पर और भी अधिक दबाव डाला है। इसका नतीजा यह निकला कि CCP ने एक नया रेगुलेशन जारी किया है। इससे शिपिंग डॉक्यूमेंट पर ताइवान या रिपब्लिक ऑफ चाइना का मेंशन नहीं किया जा सकता है।

iPhone 14 Series के उत्पादन में होगी देरी

इसका मतलब है कि हार्डवेयर को ताइवान में वापस किया जा सकता है और परिणामस्वरूप iPhone 14 के उत्पादन में देरी हो सकती है, रिपोर्ट में कहा गया है। पेगाट्रॉन के वाइस चेयरमैन और टीएसएमसी के शीर्ष अधिकारियों को यात्रा के दौरान पेलोसी के साथ देखा गया था।

इसलिए यह सीसीपी और ताइवान के बीच एक अधिक भयंकर व्यापार युद्ध की शुरुआत हो सकती है जिसमें ऐप्पल और अन्य यूएस-आधारित कंपनियां बीच में फंस सकती हैं। Apple पहले से ही अपने ताइवानी भागीदारों के साथ बातचीत कर रहा है और उसने अनुरोध किया है कि “मेड इन ताइवान” या “रिपब्लिक ऑफ़ चाइना” के साथ सभी लेबलिंग को हटा दिया जाए या बदल दिया जाए।

भारत की फैक्ट्रियों से एक साथ शिप करने की योजना

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Apple अपने iPhone 14 series को चीन और भारत की फैक्ट्रियों से एक साथ शिप करने की योजना बना रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर, एनालिस्ट मिंग-ची कू ने कहा कि उनके लेटेस्ट सर्वे से संकेत मिलता है कि भारत में फॉक्सकॉन की आईफोन प्रोडक्शन साइट 2022 की दूसरी छमाही में पहली बार चीन के साथ लगभग एक साथ 6.1 इंच के आईफोन 14 को शिप करेगी। इस साल के iPhone लाइनअप में संभवतः iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max शामिल होंगे।

ऐप्पल आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स स्पेसिफिकेशंस

आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के बारे में भी कहा जाता है कि यह नए इंटर्नल को फिट करने के लिए लम्बे प्रोफाइल और बेहतर कैमरा मॉड्यूल के साथ आने वाला है। IPhone 14 सीरीज़ के दोनों प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होंगे, जिसमें 48MP चौड़ा, 12MP अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो लेंस होगा। अपकमिंग iPhone 14 सीरीज 8K वीडियो का समर्थन करेगी।

Apple iPhone 14 Pro मॉडल 8GB रैम और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा। हालाँकि, iPhone 13 मॉडल डिवाइस 128GB के स्टोरेज विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। हालांकि, विश्लेषकों का मानना ​​है कि iPhone 14 सीरीज के डिवाइस की बेस स्टोरेज क्षमता 64GB होगी। फोन के डिजाइन की बात करे तो, 2022 के हाई-एंड iPhone पर कैमरा बंप 4.17 मिमी मोटा होगा, या iPhone 13 प्रो मैक्स पर टक्कर से 0.57 मिमी बड़ा होगा।

ये भी पढ़ें : Infinix Hot 12 Pro की आज पहली सेल, फ्लिपकार्ट के माध्यम से होगा उपलब्ध

ये भी पढ़ें : Realme C33 जल्द होगा भारत में लॉन्च, रैम, स्टोरेज और कलर ऑप्शन हुए लीक

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम एक नए अपडेट की कर रहा है टेस्टिंग, यहाँ जानिए क्या होगा इसका यूज़र्स पर प्रभाव

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी के शुभ योग? इस उपाय से मिलेगी मंगल दोष से मुक्ति – Indianews
PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
Deer Hunting Case: सलमान खान को बिश्ननोई समाज कर सकता है माफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रखी ये शर्त -India News
गिरफ्तार आरोपी ने बिश्नोई गैंग के 5 लोगों के बताए नाम, Salman Khan के घर पर फायरिंग में थे शामिल- Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी से नामांकन दाखिल, कई राज्यों के सीएम समेत पहुंचेंगे ये VVIP -India News
Lok Sabha Election: खास पार्टी को वोट देने के लिए कर रहे थे प्रभावित, 2 मतदान अधिकारियों को गिरफ्तारी के आदेश- Indianews
ADVERTISEMENT