होम / पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता सहित 3 लोगों की हत्या

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता सहित 3 लोगों की हत्या

Vir Singh • LAST UPDATED : July 7, 2022, 12:51 pm IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता:
पश्चिम बंगाल में आज सुबह तीन लोगों की हत्या कर दी गई। वारदात राज्य के 24 परगना जिले की है। पहले जिले में टीएमसी नेता स्वपन माझी को बदमाशों ने गोलियां बरसाकर मार डाला। उसके बाद दो अन्य लोगों पर गोली बरसा दी। तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

मोटरसाइकिल रुकवाकर की ताबड़तोड़ फायरिंग, बम भी मिले

सुबह तिहरा हत्याकांड सुबह उस समय हुआ, जब टीएमसी नेता मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों संग कहीं जा रहे थे। कुछ लोगों ने इस दौरान उनकी मोटरसाइकिल रुकवाई और उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे फरार हो गए। वारदात के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके से कारतूस के खोखे व बम बरामद किए जाने की भी सूचना है।

सिर काटने का प्रयास भी किया : टीएमसी एमएलए परेश राम दास

केनिंग पश्चिम के टीएमसी एमएलए परेश राम दास के अनुसार बदमाशों ने पहले टीएमसी नेता और फिर अन्य दो लोगों को गोली मारी। उन्होंने कहा कि हत्यारों ने तीनों के सिर भी काटने का प्रयाय किया। मृतकों में स्वपन माझी के अलावा भूतनाथ प्रमाणिक और झानतु हलदर हैं। सुबह करीब नौ बजे स्वपन सहित तीनों लोग टीएमसी के स्थानीय दफ्तर जा रहे थे। तभी हत्यारों ने उन्हें गोली मारी। स्वपन माझी केनिंग की गोपालपुर पंचायत के सदस्य भी थे।

रैली की तैयारियों का जायजा लेने निकले थे स्वपन माझी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, तीन लोगों की हत्या हुई है और जांच की जा रही है। 24 परगना दक्षिण में टीएमसी की 21 जुलाई को रैली होनी है और इसी की तैयारियों के लिए ही स्वपन माझी अपने साथियों के साथ पार्टी के स्थानीय कार्यालय के लिए निकले थे।

स्वपन माझी ने विधायक परेश राम दास से कहा था, उनकी हत्या हो सकती है

स्थानीय लोगों का कहना है कि अनजान लोगों ने स्वपन माझी मोटरसाइकिल रुकवाई थी। उन्होंने बताया कि बाइक में स्वपन माझी व दो अन्य लोग सवार थे। अज्ञात लोगों ने बाइक रुकवाकर पहले माझी, और फिर जब प्रमाणिक व हलदर ने भागने की कोशिश की तो उन्हें भी गोली मार दी। विधायक परेश राम दास ने कहा, माझी मंगलवार रात उनके पास आए थे। उन्होंने बताया कि माझी ने उनसे कहा था कि मेरी हत्या की जा सकती है। मैंने उनसे कहा था कि गुरुवार दोपहर को आएं ताकि मैं पुलिस से बात करूं।

तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप

टीएमसी ने तीहरे हत्याकांड के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उधर बीजेपी का कहना है कि यह टीएमसी की अंतर्कलह का परिणाम है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, हम हत्याकांड को लेकर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। यह टीएमसी पर अटैक है। बीजेपी हमारी पार्टी को कमजोर करना चाहती है। वे हिंसा करते हैं , फर शिकायतें करते हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, टीएमसी की इस थ्योरी पर तो कोई बच्चा भी विश्वास नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें :   ‘काली’ की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने शेयर की एक और विवादित तस्वीर

ये भी पढ़ें :  काली पोस्टर विवाद : महंत ने दी फिल्ममेकर को धड़ से अलग करने की धमकी

ये भी पढ़ें : देश के इन राज्यों में आज मूसलाधार बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT