होम / जादूगर मूवी रिव्यु : स्पोर्ट्स ड्रामा के साथ रोमांटिक जेनर में जितेंदर कुमार ने जीता दिल

जादूगर मूवी रिव्यु : स्पोर्ट्स ड्रामा के साथ रोमांटिक जेनर में जितेंदर कुमार ने जीता दिल

Sachin • LAST UPDATED : July 15, 2022, 5:12 pm IST

कलाकार : जितेंदर सिंह, जावेद जाफरी, आरुषि शर्मा

निर्देशक : समीर सक्सेना

भाषा : हिंदी 

सोर्स : नेटफ्लिक्स

इंडिया न्यूज़, Bollywood News(Mumbai): जादूगर फिल्म उसी कलम से लिखी गई है जिससे परमानेंट रूममेट्स और पिचर्स लिखे हैं। बिस्वपति सरकार वास्तविकता को सभी के सामने रखने के लिए जानी जाती है और इमारत ऐसी होती है जो आपको यह एहसास दिलाती है कि बुरे दिन भी आएंगे। ये फिल्म भी कुछ इस तरह की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है।

फिल्म के चेहरे पर जादूगर एक आदर्श विचार है। यह एक ऐसे व्यक्ति का निर्माण करता है जो हर दिशा से निराशा प्राप्त करता है। वह सबसे अच्छा प्यार होने की बात करता है लेकिन वास्तव में एक शुरू करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर रहा है। जीवन के बारे में उनका विचार इतना बचकाना है कि मैं उन्हें किसी पीटीएसडी स्वास्थ्य समूह में 5 साल बाद पूरी तरह से पीड़ित होते हुए देख सकता हूं। इस चरित्र के साथ बहुत कुछ करना है, लेकिन अंत में टीमें कुछ नहीं कर पाती हैं। बल्कि वे उस छतरी के नीचे शरण लेते हैं जो कुछ मज़ेदार डेली सोप से संबंधित है जहाँ एक आईपीएल रिप-ऑफ टूर्नामेंट सबसे हँसाने वाले ट्विस्ट और टर्न के साथ खेला जाता है। जिसका अंत देखने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

जादूगर 

Jaadugar Movie Review: Jitender Kumar wins hearts in Sports genre Movie

एक पटकथा के रूप में, यह हर समय भ्रमित रहता है कि यह वास्तव में क्या बनना चाहता है। एक निराशाजनक जादूगर के बारे में एक कहानी जो प्यार से शिल्प सीखना चाहता है या एक गली फुटबॉल टीम जो जादुई रूप से 7 दिनों में खेल सीखती है जिसे वे पिछले कई वर्षों में समझने में असमर्थ रहे हैं। निर्माता दोनों का फैसला करते हैं और अंत में एक ऐसी गड़बड़ी पैदा करते हैं जो किसी शैली से संबंधित नहीं है। लेकिन फिर भी हास्य उत्पन्न करती है।

जैसे अगर आप इस स्टोरी बोर्ड पर एक दृष्टि डालते हैं, तो मीनू जादूगर की जगह पर कुछ और भी हो सकता था। वह कुछ भी अन्य हो सकता था और कहानी छोटे-छोटे बदलावों के साथ अभी भी वैसी ही हो सकती थी। इसका मतलब है कि आप जिस चीज को अपने हुक के रूप में बेच रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। दो प्लॉट कभी भी उस बिंदु के अलावा मिश्रण नहीं करते हैं जहां एक लड़की का एक नाटकीय पिता (Jaaved Jaaferi) प्रेमी को पहले एक मैच जीतने के लिए चुनौती देता है और फिर अपने समर्पण का परीक्षण करने के लिए हार जाता है। सचमुच पसंद है। ऑडियंस को अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि सरकार ने यह लिखा है।

इसके लिए मेरी टीम ने फिल्म देखी और ये नतीजे पर पहुंची। जैसे जावेद जाफरी के मोचन को कभी कोई महत्व नहीं दिया गया क्योंकि उनका संघर्ष गंभीर से अधिक हास्यपूर्ण लगता है। या कैसे मोड़ कभी खत्म नहीं होता और बिना किसी प्रभाव के बस चला जाता है। इंडिया न्यूज़ इस फिल्म को जीतू की और फिल्मो की तरह इसे मैं मटेरियल से काफी अलग कह सकती है।

फिल्म रिव्यु 

मेरे दो सबसे पसंदीदा राइटर के बारे में यह लिखते हुए मुझे अच्छा नहीं लग रहा है। मैंने उनसे एक्टिंग के बारे में बहुत कुछ सीखा है। जादूगर में जादू की कमी लगती है जो समझ में आता है या यहां तक ​​​​कि इस फिल्म में मनोरंजन भी कुछ कम ही नजर आता है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia-Ukraine War: रूस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यूक्रेन को गुप्त रूप से मिसाइलें भेज रहा अमेरिका-Indianews
SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!
Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews
Islamabad: ईरान और पाकिस्तान हुए अंतिम मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत, जानें किन मुद्दों को किया शामिल-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें आज का AQI – indianews
Weather Update: झमाझम बारिश के बाद तेज धूप, कई राज्यों में लू का अलर्ट; जानें आज का IMD अपडेट-  indianews
Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
ADVERTISEMENT