होम / Delhi Weather: तापमान में गिरावट से ठिठुरी दिल्ली, खराब श्रेणी में बनी हुई है राजधानी की हवा

Delhi Weather: तापमान में गिरावट से ठिठुरी दिल्ली, खराब श्रेणी में बनी हुई है राजधानी की हवा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 26, 2022, 11:15 am IST

Delhi Weather Update: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ठंड लगातार ही बढ़ती जा रही है और लोगों को सुबह-शाम सर्दी का एहसास भी होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच रहने वाला है। वहीं IMD की रिपोर्ट ने साफ शब्दों में ये कह दिया है कि दिल्ली के लोगों को अभी कुछ दिन और सर्दी का एहसास होगा।

आज इतना डिग्री रहेगा दिल्ली का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में शनिवार (26 नवंबर) को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं दिल्ली में शुक्रवार का दिन पिछले दो वर्षों में नवंबर की सबसे सर्द सुबह में रहा। जिसके चलते न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जहरीली हवा ने सांस लेना किया दूभर 

आपको बता दें कि एक तरफ जहां दिल्ली में बढ़ती सर्दी लोगो को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है वहीं दूसरी ओर दिल्ली की जहरीली हवा ने लोगो को सांस लेना दूभर कर दिया है। बता दें कि दिल्ली की हवा में अभी भी कोई सुधार नहीं देखने को मिल रहा है। दिल्ली की जहरीली हवा से लोगों को काफी परेशान हैं और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

269 AQI किया गया दर्ज

बता दें कि दिल्ली में शनिवार (26 नवंबर) वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 269 दर्ज किया गया है। जो कि खराब श्रेणी में माना जाता है। वहीं शुक्रवार को यह 273 दर्ज किया गया था। मौसम विभाग का कहना है कि, आने वाले दिनों में हवा की गुणवत्ता में ज्यादा गिरावट की आशंका नहीं है।

Also Read: बदसलूकी के आरोप में कांग्रेस पूर्व MLA आसिफ खान गिरफ्तार, SI को भूत बनाने की दी थी धमकी

लेटेस्ट खबरें