होम / Winter Vacation: कड़ाके की सर्दी के चलते बढ़ी छुट्टियां, जानें अब कब खुलेंगे स्कूल

Winter Vacation: कड़ाके की सर्दी के चलते बढ़ी छुट्टियां, जानें अब कब खुलेंगे स्कूल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 4, 2023, 10:34 am IST

Winter Vacation 2023: उत्तर और उत्तर-पूर्व भारत में ठंड और शीतलहर का अटैक एक बार फिर से शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से लोग अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। वहीं भीषण ठंड के चलते देश के कई राज्यों में स्कूलों ने ठंड की छुट्टियां कर दी है। सर्दी को देखते हुए छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। आइए बताते हैं कि किन राज्यों में किस कक्षा तक की छुट्टियां की गई हैं।

दिल्ली 

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बढ़ती ठंड को देखते हुए दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों को 1 जनवरी से 15 जनवरी तक के लिए बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि, 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक्स्ट्रा क्लास जारी रहेंगी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में सर्दी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। वाराणसी में कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूल 4 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। वहीं सीतापुर में 4 जनवरी तक कक्षा 1 से 12वीं तक के स्‍कूल बंद रहेंगे। जबकि लखनऊ में स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। यहां पर कक्षा 1 से 8 तक के लिए 10 जनवरी तक स्‍कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से 2 बजे तक कर दी गई हैं।

हरियाणा

वहीं हरियाणा में 1 जनवरी से स्कूलों में विंटर वेकेशन चालू है। यहां पर कक्षा 8वीं तक के स्‍कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की कक्षाएं जारी हैं।

Also Read: अवैध रूप से बेचा जा रहा था दिल्ली मेट्रो कार्ड, DMRC प्रशासन ने लिया एक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT