होम / इस भीषण गर्मी के चलते इस आदमी ने अपनी स्कूटी पर बनाया पूरी तरह से पका हुआ डोसा, यहाँ देखे पूरी वीडियो

इस भीषण गर्मी के चलते इस आदमी ने अपनी स्कूटी पर बनाया पूरी तरह से पका हुआ डोसा, यहाँ देखे पूरी वीडियो

Mehak Jain • LAST UPDATED : June 7, 2022, 4:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, Viral Video : जहाँ बढ़ती इस गर्मी से लोगो का बुरा हाल हो गया है। इस बढ़ती कड़ाकेदार गर्मी से निपटने के लिए लोग नए नए तरीके अपना रहे है। वही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इस वीडियो को बनाने वाले व्यक्ति का नाम हर्ष गोयनका है जो इस वीडियो को अलग ही स्तर पर ले गए है। इस वीडियो में एक व्यक्ति को अपने स्कूटर की सीट पर एक डोसा पकाने के लिए गर्मी का उपयोग करते हुए दिखाया गया है।

इस वायरल वीडियो को मिल चुके है 30,000 से अधिक व्यूज

वीडियो, जिसे करीब 30,000 बार देखा जा चुका है, एक व्यक्ति को डोसा बैटर का उपयोग करते हुए दिखाया गया है जिसे तमिल में मावु के नाम से जाना जाता है और इसे दिन के दौरान स्कूटर पर गोलाकार आकार में फैलाता है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “वेस्पा डोसा पेशेवरों द्वारा गर्मियों में बाहर 40 डिग्री तापमान पर किया जाता है।” वीडियो में दिखाया गया है कि आदमी अब अर्ध-पके हुए बैटर को खिसकाता है ताकि पता चल सके कि दूसरी तरफ थोड़ा भूरा हो गया है।

इस वीडियो पर आये इंटरेस्टिंग कमैंट्स

यह वीडियो दिन पर दिन वायरल तो हो ही रही है। लेकिन आपको बता दे इस वीडियो पर कुछ इंटरस्टिंग कमैंट्स भी आये है। इस पोस्ट पर एक यूज़र ने कमेंट किया “नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग”, जबकि दूसरे यूज़र्स ने “वाह कमेंट किया ! वही एक यूज़र ने लिखा “ईंधन और कार्बन फुटप्रिंट पर बचत”। “मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने और कीमतों को कम करने में सरकार की मदद करना।”

दिल्ली में बढ़ रहा है लू का प्रकोप

इस बीच, रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू के प्रकोप ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिसमें छह इलाकों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के निशान को पार कर गया। इन्ही सबके बीच स्काईमेट वेदर के वाईस प्रेजिडेंट (जलवायु परिवर्तन और मौसम विज्ञान) महेश पलावत ने कहा कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 जून से प्री-मानसून गतिविधि देखी जा सकती है। राजधानी में अधिकतम तापमान गिर सकता है। शनिवार तक 40-41 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि, “मानसून 15 जून तक पूर्वी भारत को कवर कर लेगा, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में प्री-मानसून गतिविधि तेज हो जाएगी।” जब लगातार दो दिनों तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक और सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री अधिक हो तो लू की घोषणा की जाती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, यदि सामान्य तापमान से 6.4 डिग्री से अधिक की गिरावट होती है, तो भीषण गर्मी की घोषणा की जाती है।

Read More: अभिषेक बच्चन ने बताया की कैसे जॉन अब्राहिम ने धूम फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें सुपरबाइक चलनी सिखाई

Read More: Doctor Strange 2 Movie Update : ‘इन्फिनिटी वॉर, एंडगेम, नो वे होम कंबाइंड’ के मुकाबले ज्यादा हैरान करने वाली होगी ये फिल्म

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT