होम / कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर रिकॉर्ड वोटों से उपचुनाव जीते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर रिकॉर्ड वोटों से उपचुनाव जीते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

Vir Singh • LAST UPDATED : June 3, 2022, 11:49 am IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

इंडिया न्यूज, देहरादून, (Uttrakhand By Elections): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही उन्होंने सीएम पद की कुर्सी बचा ली है। जानकारी के अनुसार धामी ने कांग्रेस उम्मीदवार निर्मल गहतोड़ी को 55025 वोटों से हराया है।

बीजेपी को लगातार दूसरी बार सत्ता दिला चुके हैं सीएम धाम

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव लड़ा था। बीजेपी चुनाव जीत गई थी मगर मौजूदा सीएम धामी खुद खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। हालांकि हार के बाद भी बीजेपी ने धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया। इसके बाद अब धामी 31 मई को हुई वोटिंग में चंपावत सीट से उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे थे। लगातार दूसरी बार बीजेपी को सत्ता दिलाने वाले सीएम धामी ने यह सीट जीतकर खुद की राजनीतिक ताकत को साबित कर दिया है।

कैबिनेट मंत्रियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी

मुख्यमंत्री धामी की बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार में कैबिनेट मंत्रियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। इसके अलावा चार विधायक 15 दिन से दुर्गम इलाकों में डटे रहे।

बता दें कि चंपावत सीट से जीते बीजेपी प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री धामी के लिए सीट खाली कर दी थी। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन कांग्रेस के हाथ निराशा लगी है। यहां तक कि निर्मला इस उपचुनाव में जमानत भी नहीं बचा सकीं हैं। उन्हें महज 3145 वोट से ही संतोष करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मिलने पहुंचे सीएम भगवंत मान

ये भी पढ़ें : लारेंस बिश्नोई के भांजे ने किया सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का दावा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT