होम / उत्तराखंड वक्फ बोर्ड ने जारी किए मदरसों के नए नियम, बच्चे सुबह पढ़ेंगे कुरान, जिसके बाद होगी सामान्य क्लास

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड ने जारी किए मदरसों के नए नियम, बच्चे सुबह पढ़ेंगे कुरान, जिसके बाद होगी सामान्य क्लास

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 25, 2023, 11:34 pm IST

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मदरसों में अब स्मार्ट क्लास शुरू होंगी। यहां पर बच्चे सुबह कुरान पढ़ा करेंगे। जिसके बाद करीब 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बाकि के सामान्य स्कूल की तरह क्लास होंगी। इन मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट दिए जाएंगे। जिसके लिए कई मदरसों के छात्र और छात्राओं को ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी।

दरगाह के बाहर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरा

आपको बता दें कि पिरान कलियर दरगाह के बाहर उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की बैठक में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया है। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने इसे लेकर कहा कि सभी गतिविधियों पर कैमरे से ऑनलाइन नजर रखी जाएगी।

राज्य में मौजूद हैं 103 मदरसे

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अनुसार राज्य में 103 मदरसे हैं। जिनमें से कुछ मदरसों को स्मार्ट स्कूल की तर्ज पर चलाया जा रहा है। शादाब शम्स ने कहा कि दरगाह के अंदर कोई भी व्यक्ति नशा करके न जाए, इसे लेकर भी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

145 संपंतियों को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त

इसके अलावा इस बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि वक्फ बोर्ड की देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर की जिन संपत्तियों पर अतिक्रमण है। उन सभी 145 संपंतियों को जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा। जिसके लिए संबंधित को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

Also Read: Delhi: जाफरपुर कलां में एंबुलेंस चालक की हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT