Uttrakhand : जाखन नदी पर लोगों की सुविधा के बना वैकल्पिक पुल बहा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Jakhan River):
देव भूमि उत्तराखंड में जाखन नदी फिर उफान पर है। इस नदी पर बना देहरादून-रानीपोखरी-ऋषिकेश हाइवे 27 अगस्त को पानी के तेज बहाव में बह गया था। इसके बाद लोगों की सुविधा के लिए वैकल्पिक पुल बनाया गया था। इस पुल पर पैदल लोगों के अलावा छोटे वाहन भी गुजरते थे। लेकिन लगातार हो रही भारी बारिश के बाद सोमवार की रात यह वैकल्पिक पुल भी टूट गया, जिससे लोगों के लिए परेशानी बढ़ गई है।
बता दें कि रविवार शाम को ही इस वैकल्पिक मार्ग से वाहनों का आवागमन शुरू किया गया था। वैकल्पिक मार्ग के बहने से ऋषिकेश-हरिद्वार हाइवे पर एक बार फिर यातायात का दबाव बढ़ गया है। ऐसे में अब ऋषिकेश, रानीपोखरी, हरिद्वार और देहरादून के बीच वाहनों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी। साथ ही मार्ग पर जाम से भी जूझना पड़ सकता है।

अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार

उत्तराखंड में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। सोमवार देर रात प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश हुई। हालांकि बारिश के बाद से लोगों को उमस से राहत मिली। मसूरी में भी बारिश के बाद कोहरा छाया हुआ है। वहीं, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश के आसार हैं। इस कारण मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें : 

Afghanistan: काबुल में चीनी राजदूत से मिले तालिबान नेता, पकी नई खिंचड़ी

भाजपा नेताओं पर सबसे ज्यादा आपराधिक केस: ओवैसी

SHARE
Latest news
Related news