उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

इंडिया न्यूज, देहरादून:
पर्वती राज्यों में मानसून अभी पूरी तरह से मेहरबान है। जिसके चलते बारिश का दौर लगातार जारी है। उत्तराखंड में सोमवार से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। कुछ हिस्सों में हल्की तो कुछ में बहुत भारी बारिश हो रही है। इसी के चलते बुधवार सुबह भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई। इसी बीच मौसम विशेषज्ञों ने लोगों को अलर्ट करते हुए अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विशेषज्ञों के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश

प्रदेश की में अगले चौबीस घंटे के भीतर मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही जिला आपदा प्रबंधन केंद्र को भी अवगत कराएं। आपदा प्रबंधन में यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोगों को खतरनाक रास्तों पर न जाने की अपील

राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते लैंड स्लाइडिंग की सूचनाएं लगातार मिल रही हैं। जिसके चलते विशेषज्ञों ने प्रदेश के कई ऐसे मार्गों का चिन्हित किया है जिनपर सफर करना जोखिमभरा है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे इन रास्तों पर जाने से बचें। ताकि वित्तीय व जान की हानि से बचा जा सके। बदरीनाथ हाईवे लैंड स्लाइडिंग के चलते करीब चार घंटे तक बंद रहा। सुबह छह बजे के करीब भारी बारिश के कारण मलबा आने से हाईवे बाधित हो गया था, जिसे सुबह 10 बजे सुचारू किया गया। चमोली जिले में भूस्खलन और मलबा आने से अभी भी 13 संपर्क मार्ग बंद हैं।

Latest news
Related news