UPTET Paper Leak एसटीएफ की उत्तर प्रदेश में छापेमारी शुरू,कई लोग हिरासत में

UPTET Paper Leak

इंडिया न्यूज़,लखनऊ

UPTET Paper Leak: उत्तर प्रदेश में आज रविवार को यूपीटीईटी का पेपर शुरू होने से पहले ही लीक होने की सनसनीखेज घटना ने लाखों युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा दो चरणों में आयोजित होनी थी। जिसमें पहले चरण की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होनी थी वहीं एग्जाम की दूसरा सत्र ढाई बजे से पांच बजे तक होनी निश्चित हुई थी। बता दें कि यह परीक्षा प्रदेशभर में 4301 केंद्रों पर होनी तय हुई थी। जिसमें करीब 8 लाख 74 हजार युवा भाग लेने वाले थे। लेकिन पेपर लीक होने के कारण राज्य सरकार ने इसे निरस्त कर दिया है।

UPTET Paper Leak

एक माह में दोबारा कराई जाएगी परीक्षा (UPTET Paper Leak)

UPTET Paper Leak: अधिक जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक होने की बात पता चलते ही पेपर को रद्द कर दिया गया है। आगामी तारीख की अभी कोई जानकारी हम नहीं दे सकते लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के हवाले से इतना जरूर कह सकते हैं कि रद्द की गई परीक्षा एक माह के अंदर दी फिर से करवाई जाएगी।

UPTET Paper Leak
UPTET Paper Leak

READ ALSO : Shea Butter is Good for Health बालों व त्वचा के साथ स्वास्थ्य के लिए अच्छा है शिया बटर

पेपर लीक मामले में एसटीएफ गठित (UPTET Paper Leak)

UPTET Paper Leak: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एसटीएफ गठित कर गुनहगारों की धर पकड़ के आदेश दे दिए हैं। एसटीएफ ने प्रदेश भर में छापेमारी भी शुरू कर दी है। जांच टीम ने प्रयागराज समेत गाजियाबाद व मेरठ से कई लोगों को हिरासत में लेने की बात कही जा रही है। बेसिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार ने जानकारी दी है कि प्रयागराज में पेपर लीक होने की किसी ने पुलिस को जानकारी दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर का प्रश्न पत्र लीक होने की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद सरकार ने बिना देरी किए एसटीएफ का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दे दिए।

UPTET Paper Leak
READ ALSO : Exercise Cures Diseases बीमारियों को दूर करता है व्यायाम

कई लोगों को किया गिरफ्तार(UPTET Paper Leak)

UPTET Paper Leak: पेपर लीक होने के मामले में जानकारी देते हुए एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि हमारी टीम लगातार आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। वहीं हमने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है। हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आरोपियों को पेपर कहां से मिला और कहां से प्रश्न पत्र की आंसर की कहां से मिली और किसने दी है।

UPTET Paper Leak

Also Read : All Party Meeting आज होगी सर्वदलीय बैठक, कल से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Latest news
Related news