Mathura: शाही ईदगाह में हिंदू महासभा ने मांगी हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति, लगाई गई धारा-144

Mathura: उत्तर प्रदेश के मथुरा में माहौल गरमाया हुआ है। दरअसल, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में अखिल भारत हिन्दू महासभा 6 दिसंबर को लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करेंगे। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए भी अनुमति मांगी है। इस परिसर के प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर का गर्भगृह होने का अखिल भारत हिन्दू महासभा दावा करती है।

धरना-प्रदर्शन करने पर लगाई रोक 

मथुरा प्रशासन ने इसी बीच जिले में बिना अनुमति के किसी भी राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक संगठन के 5 या 5 से ज्यादा लोगों के समूह के एकत्र होकर सभा, धरना और प्रदर्शन आदि करने पर रोक लगाई है। अगले साल 28 जनवरी तक यह रोक प्रभावी रहेगी।

28 जनवरी तक निषेधज्ञा लागू

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ईदगाह में अयोध्या के बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के 30 साल पूरे होने को लेकर हनुमान चालीसा पाठ का एलान किया। इसके साथ ही कुछ विशेष गतिविधियों जैसे नगर निकाय संबंधी चुनाव आदि के मद्देनजर 1 दिसंबर से निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जो कि बीते वर्ष 28 जनवरी तक लागू रहेगी।

संगठन ने वीडियो जारी कर दी जानकारी

आपको बता दें कि शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने खून से पत्र लिखकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में छह दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति मांगी है।

Also Read: Delhi AIIMS: चीन से जुड़े हैं सर्वर हैकिंग मामले के तार, रिपोर्ट से होगा पर्दाफाश

Latest news
Related news