होम / Kanpur Metro: पटरी पर दौड़ी मेट्रो, सिग्नल और दरवाजों का भी हुआ परीक्षण

Kanpur Metro: पटरी पर दौड़ी मेट्रो, सिग्नल और दरवाजों का भी हुआ परीक्षण

India News Editor • LAST UPDATED : October 29, 2021, 3:46 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Kanpur Metro: कानपुर के लोगों के लिए एक सुखद खबर है। वहां पर पहली बार मेट्रो को पटरी पर चलाकर देखा गया। मेट्रों को असेंबलिंग एरिया से निकाल कर उसे डिपो के अंदर ही ट्रैक पर चलाया गया। इसके साथ ही सिग्नल के साथ रुकने, चलने का परीक्षण करने के साथ ट्रेन के अंदर से ही इसके दरवाजे खोलने और बंद करने की चेकिंग की गई। पिछले माह के अंत में मेट्रो की पहली ट्रेन के कोच कानपुर आए थे।

इन तीनों कोच को उसी समय उतार कर असेंबलिंग एरिया के अंदर ले जाया गया था। इसके बाद से इसके तमाम पुर्जों को असेंबल करने का कार्य चल रहा था। साथ ही ट्रेन के विभिन्न उपकरणों की चेकिंग की गई। सारी चेकिंग पूरी करने के बाद इसे डिपों के अंदर ही ट्रैक पर चलाया गया। शाम से रात तक मेट्रो को ट्रैक पर अलग-अलग स्पीड पर चलाकर देखा गया।

Kanpur Metro कुछ दिन पहले ही मेट्रो से हटा था पर्दा

मेट्रो की दूसरी ट्रेन के तीनों कोच कुछ दिन पहले ही कानपुर आए थे। जिन्हें प्रोजेक्ट निदेशक के आफिस के सामने बनाए ट्रैक पर उतारा गया था। दूसरी मेट्रो के कोच शहर आने के बाद उन पर से कवर भी हटा दिए गए थे। तभी वहां मौजूद टीम के साथियों को इसे देखने का मौका मिला। उस दिन वहां डीएम विशाख जी अय्यर पहुंचे थे, उन्होंने प्रोजेक्ट निदेशक से तैयारियों की स्थितियों के बारे में जानकारी की।

Road Accident : झज्जर में तेज रफ्तार का कहर, ट्रक ने किसान आदोंलन से लौट रही महिलाओं को रोंधा, तीन की मौत, तीन घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT