मुख्तार अंसारी की पत्नी पर डीएम ने की कार्रवाई, 3.76 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
उत्तर प्रदेश के मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी के खिलाफ भी अब एक्शन शुरू हो चुका है। मऊ के जिला अधिकारी ने अफ़सा की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस संपत्ति की कुल कीमत तीन करोड़ 76 लाख है। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुख्तार अंसारी के परिवार द्वारा करीब एक दशक पहले अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों के खिलाफ कुर्की अभियान का आदेश दिया है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत जमीन कुर्क करने के आदेश

डीएम अरुण कुमार ने कहा कि “गाजीपुर के मोहम्मदाबाद जनपद में स्थित यूसुफपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले वार्ड नंबर 9 के दर्जी टोला की निवासी मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी ने अवैध रूप से अर्जित धन से गाजीपुर जनपद के ही सदर तहसील के मौजा शेखपुर परगना में आराजी संख्या 70 में 235 एयर रकबा जमीन खरीदी थी। अब उस जमीन को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के आदेश जारी किए गए। इस जमीन का बाजार मूल्य लगभग तीन करोड़ 76 लाख रुपये है।”

कई थानों में मुकदमा दर्ज

डीएम ने बताया कि “शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अवैध तरीके से अर्जित किए गए धन के प्रयोग से निर्मित चल/अचल संपत्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करने का कार्य किया जा रहा है। जनपद में ऐसे सभी लोगों का चिन्हीकरण का कार्य किया जा रहा है, जो अवैध कार्यों में लिप्त हैं और जिनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करने के पर्याप्त आधार मौजूद हैं तथा जिन्होंने अवैध तरीके से अर्जित धन से बड़ी संख्या में चल एवं अचल संपत्तियां खड़ी की हैं। ऐसे सभी लोगों के खिलाफ कुर्क की कार्यवाही भी की जाएगी।”

बता दें, अफसा के खिलाफ गाजीपुर के कई थानों के अलावा मऊ में भी थाना सराय लखंसी एवं थाना दक्षिण टोला में अलग अलग धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है।

पुलिस को मिला 14/1के तहत कुर्क करने का आदेश

मामले में पुलिस अधीक्षक सुशील घुले का कहना है कि “जिलाधिकारी के कोर्ट से पुलिस के पैरवी पर 14/1के तहत कुर्क करने का आदेश हुआ है। दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में गैंगेस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत उनकी संपत्ति को कुर्क करने का आदेश आज प्राप्त हुआ है।”

ये भी पढ़ें : पूछताछ में खुलासा, 27 को सिद्धू मूसेवाला की कार का पीछा नहीं कर पाया था शूटर इसलिए 29 मई को की हत्या
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news