होम / पद्म विभूषण पर मुलायम परिवार की बहुएं आमने -सामने

पद्म विभूषण पर मुलायम परिवार की बहुएं आमने -सामने

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 26, 2023, 5:41 pm IST

(दिल्ली) : देश के रक्षामंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण से मरणोपरांत सम्मानित करने का ऐलान किया गया है लेकिन अब इस मुद्दे पर राज्य की सियासत गर्म रूप ले चुकी है। मुलायम परिवार की बड़ी बहू डिंपल यादव ने जहां मुलायम को भारत रत्न देने की मांग की है तो वहीं छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा है कि जो सम्मान दिया गया है उसे स्वीकार किया जाना चाहिए। इस मुद्दे पर राजनीती नहीं होना चाहिए।

दरअसल, समाजवादी पार्टी सांसद और मुलायम की बड़ी बहू डिंपल यादव ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है। वहीं सपा छोड़ बीजेपी में गईं। अपर्णा यादव ने अपनी ही जेठानी को सियासी जवाब देते हुए कहा है कि दिवंगत हो चुके मुलायम सिंह को मिल रहे सम्मान को स्वीकार करना चाहिए, उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

डिंपल और शिवपाल ने की भारत रत्न की मांग

इस मुद्दे पर डिंपल यादव ने कहा, “जिस तरह नेताजी का कद था, उन्हें पहले ही भारत रत्न मिल जाना चाहिए था। मेरा सरकार से अनुरोध है कि नेताजी को भारत रत्न मिले। वहीं, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और सपा नेता शिवपाल यादव ने भी कहा, “पार्टी कार्यकर्ता और नेता चाहते हैं कि नेताजी को भारत रत्न मिले।”

अपर्णा यादव ने दिखाया आईना

वहीं, इस मुद्दे पर मुलायम परिवार की छोटी बहु और बीजेपी नेता अपर्णा यादव का रुख अलग है। अपर्णा ने डिंपल यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा, “इन बातों से ज्यादा पुरस्कार को एक्सेप्ट करना चाहिए, नेताजी हमेशा कहते थे कि जो भी चीज सम्मान से मिले उसे स्वीकार करें, जो मिल गया है उसे खुशी से स्वीकारा जाना चाहिए ना कि इस तरीके के सवाल उठाना चाहिए है।”

पद्म विभूषण की जगह भारत रत्न की मांग

बता दें, उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे, देश के रक्षा मंत्री रह चुके, प्रख्यात समाजवादी और धरतीपुत्र के नाम से विख्यात दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को मोदी सरकार ने पद्म विभूषण सम्मान से नवाजने का ऐलान किया गया था। इसके बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने ‘नेताजी’ को भारत रत्न देने की मांग शुरू कर रही है।

लेटेस्ट खबरें