अखिलेश के इलाके में सीएम योगी की दहाड़, चाचा शिवपाल को बता दिया पेंडुलम और फुटबॉल

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है। जैसे-जैसे वोटिंग की तारीख करीब आ रही है, भाजपा और सपा में मुकाबला कड़ा होता जा रहा है। मैनपुरी उपचुनाव में सपा को अपना किला बचाने की चुनौती है तो वहीँ बीजेपी सपा को उसके ही गढ़ में पटखनी देने के लिए जी जान लगा रही है। आरोप -प्रत्यारोप के रूप में हमले और जवाब मैनपुरी की फिजाओं में तैरने लगे हैं। इसी क्रम में सोमवार को मैनपुरी के करहल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैफई परिवार खासकर शिवपाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साफ कहा कि चाचा की स्थिति पेंडुलम जैसी हो गई है। उन्हें कुर्सी तक नहीं मिली, हैंडल पर बैठना पड़ा थाा। यही नहीं बातों-बातों में उन्होंने कह डाला कि कुछ लोग फुटबॉल बन गए हैं, फुटबॉल बनने से बचना होगा।

शिवपाल को बताया पेंडुलम

योगी ने कहा कि मैं एक दिन बयान पढ़ रहा था, चाचा शिवपाल का। उनकी स्थिति पेंडुलम जैसी हो गई है। बेचारे को कितनी बार आपने देखा बेइज्जत करके भेजा था। कुर्सी तक नहीं मिली। कुर्सी के हैंडल पर बैठना पड़ा था। कभी कभी उनको वो याद आ जाता है। योगी ने आगे कहा कि जीवन में पेंडुलम कभी नहीं बनना चाहिए। पेंडुलम का कोई लक्ष्य नहीं होता है। आजकल फुटबाल का टूर्नामेंट चल रहा है फीफा का। फुटबाल की तरह जब भी व्यक्ति घूमता है एक इधर से किक मारता है दूसरी तरफ से दूसरा किक मारता है। उस बेचारे की स्थिति नाचने की होती है। कुछ लोग फुटबॉल बन गए हैं, उनकी कोई गति ही नहीं है। फुटबॉल बनने से बचना होगा। बहुत स्पष्टता के साथ सम्मान और स्वाभिमान के साथ बढ़ना होगा। इसी सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को प्रत्याशी बनाने का काम किया है।

मुलायम सिंह यादव की तारीफ की

आपको बता दें, अपने संबोधन की शुरुआत योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए की। आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को मिली जीत का श्रेय नेताजी के आशीर्वाद से जोड़ा और कहा कि उनके आशीर्वाद से अब मैनपुरी में भी कमल खिलेगा। योगी ने आगे कहा कि मैनपुरी ऋषि-मुनियों की धरती रही है। इस धरती ने कई संत दिए। इस धरती ने बदलाव दिया। लेकिन, इस धरती को विकास से वंचित रखा गया। किसानों को उनके अधिकार से वंचित किया गया। आज यूपी में हर वर्ग का विकास हो रहा है। अब मैनपुरी का भी विकास होगा।

Latest news
Related news