काशी में सीएम योगी प्रबुद्ध सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ

सीएम जनप्रतिनिधियों से भी लेंगे फीडबैक

इंडिया न्यूज, वाराणसी:
यूपी चुनाव को लेकर भाजपा ने बिगुल बजा दिया है। इसके चलते प्रबुद्ध सम्मेलनों की शुरूआत आज से हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। सीएम दोपहर बाद वाराणसी पहुंच कर सबसे पहले सर्किट हाउस में विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वे नदेसर स्थित एक सभागार में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
शाम को वह कमच्छा स्थित शिक्षा संकाय के सभागार में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे और सर्किट हाउस में विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी इस दौरान जनप्रतिनिधियों से फीडबैक भी लेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।
शनिवार को चौकाघाट, सिगरा और अन्य जगहों पर सड़क मरम्मत का काम कराया गया। इसके अलावा नगर निगम ने शहर में सफाई अभियान शुरू कर दिया है। उधर, भाजपा की ओर से प्रबुद्ध सम्मेलन की  तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रबुद्ध सम्मेलन में काशी के प्रबुद्ध जन शामिल होंगे, कार्यक्रम में काशी से जुड़े शिक्षकों को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे।
प्रबुद्ध सम्मेलन की तैयारियां पूरी
यहां बता दें कि भाजपा उत्तर प्रदेश में पांच सितंबर से विधानसभा स्तर पर प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करेगी। जिसकी शुरूआत प्रदेश में 17 महानगरों की विधान सभाओं से होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कमच्छा स्थित शिक्षा संकाय काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चाणक्य सभागार में शाम चार बजे प्रबुद्ध सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे।
तैयारियों के मद्देनजर महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय व कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव की उपस्थिति में बैठक कर कार्य का विभाजन किया गया। जिसमें पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।
आमंत्रण पत्र से मिलेगा प्रबुद्ध जन सम्मेलन में प्रवेश
कमच्छा स्थित शिक्षा संकाय काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चाणक्य सभागार में शाम चार बजे प्रबुद्ध सम्मेलन का शुभारंभ होगा। इसमें आमंत्रण पत्रों के जरिए लोगों को प्रवेश मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के कैंट विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अभियान का शुभारंभ करेंगे।
प्रबुद्ध सम्मेलन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे शिक्षक, प्रोफेसर, इंजीनियर, डॉक्टर, साहित्यकार जैसे समाज के प्रबुद्धवर्ग के लोग शामिल होंगे। इसमें केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा जनता के हित में किये जा रहे कार्यों, सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं, उपलब्धियों तथा लोक कल्याणकारी कार्यों की चर्चा होगी।

Latest news
Related news