सीएम योगी पीएम मोदी के कार्यक्रम का जायजा लेने अलीगढ़ में 

इंडिया न्यूज, अलीगढ़:
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी तरह की कमी न रह जाए इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से चाक चौबंद है। खुद सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने अलीगढ़ पहुंच गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय व डिफेंस कॉरिडोर अलीगढ़ नोड के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इन्ही तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ पहुंच रहे हैं। मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री/गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने अफसरों के साथ कार्यक्रम स्थल व डिफेंस कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
हेलीकाप्टर से लोधा कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे सीएम
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि मुख्यमंत्री लखनऊ से हेलिकॉप्टर से सीधे लोधा कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। वहां कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाउस में अलीगढ़ व आगरा मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही मंडलीय अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों से संबंधित बैठक करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि कानून एवं सुरक्षा के मद्देनजर सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उनके ड्यूटी प्वाइंट भी तय कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के रूट चार्ट के अनुसार ट्रैफिक एवं यातायात की व्यवस्था की गई है। वाहनों की पार्किंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
– सुबह 11 बजे – कालीदास मार्ग लखनऊ से रवाना
– दोपहर 12.25 बजे – राजकीय हेलिकॉप्टर से ग्राम लोधा, अतरौली हेलीपैड पर पहुंचेंगे
– दोपहर 12.25 से 12.45 बजे – प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे
– दोपहर 12.45 बजे – लोधा से अलीगढ़ के लिए रवाना होंगे
– दोपहर 12.55 बजे – 38वीं वाहिनी पीएसी के हेलीपैड पर पहुंचेंगे
– दोपहर 12.55 बजे – कार से सर्किट हाउस रवाना होंगे
– दोपहर 01 से 2.30 बजे तक- अलीगढ़ व आगरा मंडल के जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे
– दोपहर 2.30 बजे से 3 बजे तक – आरक्षित समय
– दोपहर 3 बजे से चार बजे तक – अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिधियों सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष एवं अफसरों के साथ बैठक करेंगे
– सायं 4 बजे – सर्किट हाउस से रवाना होंगे
– सायं 4.05 बजे – 38वीं वाहिनी पीएसी पहुंचेंगे
– सायं 4.10 बजे – हेलिकॉप्टर से लखनऊ रवाना होंगे

तीन जोन में बांट कर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए आगमन स्थल को तीन जोन में बांटकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई है। एडीएम प्रशासन डीपी पाल को जोन एक का जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इनके साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में ग्राम लोधा में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर एसडीएम खैर, एसडीएम इगलास व तहसीलदार इगलास की ड्यूटी लगाई गई है। ग्राम लोधा में हेलीपैड पर क्रू मेंबर्स की व्यवस्था के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार खैर की ड्यूटी रहेगी। 38वीं वाहिनी पीएसी के हेलीपैड पर क्रू मेंबर्स की व्यवस्था के लिए बने जोन 2 के जोनल मजिस्ट्रेट एसडीएम अतरौली पंकज कुमार होंगे। उनके साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार अतरौली तैनात रहेंगी। जोन 3 यानी सर्किट हाउस के जोनल मजिस्ट्रेट एडीएम न्यायिक राकेश पटेल होंगे। जबकि सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में उप जिला मजिस्ट्रेट कोल, एसडीएम गभाना, तहसीलदार कोल व डीएसओ मौजूद रहेंगे।

 

Latest news
Related news