Boat Accident : वाराणसी में सैलानियों से भरी नाव डूबी, बाल-बाल बचे यात्री, दो गंभीर

इंडिया न्यूज, लखनऊ, (Boat Drowned In Varanasi): उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आज सुबह गंगा में पर्यटकों से भरी एक नाव पलट गई। अहिल्याबाई घाट के पास यह हादसा हुआ। नाव में करीब 34 पर्यटक सवार थे। हालांकि सूचना के बाद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। इनमें दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से ज्यादा सैलानी बिठाए गए थे।

दक्षिण भारत के हैं सभी सैलानी

्रपुलिस व प्रशासन के अनुसार सभी लोग दक्षिण भारत हैं हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से जिला प्रशासन सभी पर्यटकों को बाहर निकाल लिया। दो की हालत नाजुक होने पर होने अस्पताल भेजा गया। ओवरलोड को लेकर लापरवाही के लिए प्रशासन व नाविकों को जिम्मेदार ठहराया गया है।

बचाव के काम में स्थानीय लोगों ने की काफी मदद

स्थानीय लोगों ने बताया कि नौका विहार करते नाव में सवार लगभग 34 लोग गंगा में डूब गए। सूूचना के बाद जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव के काम में जुट गई। पुलिस ने बताया कि कुछ समय में सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि बचाव के काम में स्थानीय लोगों ने भी काफी मदद की।

चीख पुकार सुनते ही लोकल लोग मौके पर पहुंच गए

दुर्घटना के बाद चीख पुकार सुनते ही लोकल लोग अपने पास मौजूद संसाधानों सहित मौके पर पहुंच गए और बचाव में लग गए। उन्होंने एक-एक करके पर्यटकों को बाहर निकालने का काम शुरू किया। इस बीच पुलिस व अन्य बचाव दल भी मौके पर पहुंच गए और बचाव में जुट गए। तब तक दो लोगों की हालत चिंताजनक होती देख उन्हें कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई जिसे देखते हुए मंडलीय अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे बीएचयू रेफर कर दिया है। दूसरा मरीज मंडलीय अस्पताल में ही भर्ती है।

यह भी पढ़ें – सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, सेल में निलंबित जेल अधीक्षक के साथ बात करते आए नजर

 

Latest news
Related news