IPL 2022 Auction Latest News लखनऊ के कप्तान बन सकते हैं केएल राहुल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
IPL 2022 Auction Latest News :
आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले रिलीज हुए खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं। अब मेगा आक्शन का इंतजार है। लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन-तीन खिलाड़ी (2 भारतीय, 1 विदेशी) खरीद सकती हैं।

दोनों टीमों के पास 31 दिसंबर तक इन प्लेयर्स का नाम का चयन करने का मौका रहेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार केएल राहुल को लखनऊ की कप्तानी मिल सकती है। अभी तक टीम की तरफ से कोई आफिशियल अनाउसमेंट नहीं की गई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल लखनऊ के साथ ही जुड़ेंगे।

यह भी जानकारी मिली है कि लखनऊ ने राहुल को टीम ज्वाइन करने के लिए 20 करोड़ रुपये को आफर दिया है। इससे पहले 2018 में पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को 11 करोड़ में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था। अगर राहुल 20 करोड़ में खरीदे जाते हैं तो वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन जाएंगे।

राशिद खान को भी मिला आफर IPL 2022 Auction Latest News

लोकेश राहुल के अलावा लखनऊ फ्रेंचाइजी लेग स्पिनर राशिद खान को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। लखनऊ की टीम ने राशिद खान को 16 करोड़ रुपए का आफर दिया है। राशिद को इससे पहले हैदराबाद से 9 करोड़ रुपये मिलते थे, लेकिन लखनऊ ने उन्हें भी 16 करोड़ का आफर दिया है।

ईशान किशन और युजवेंद्र चहल भी लखनऊ टीम के रडार पर हैं। 2021 सीजन के बाद हैदराबाद ने राशिद खान को रिलीज कर दिया था। वहीं युजवेंद्र चहल पिछले कई साल से रायल चेलेंजर्स बेंग्लुरू में खेल रहे थे। इस बार उन्हें भी रिलीव किया गया है।

अहमदाबाद के कप्तान बन सकते हैं श्रेयस अय्यर IPL 2022 Auction Latest News

लखनऊ के साथ बनी नई टीम अहमदाबाद भी कई प्लेयर्स पर बड़े दाव खेलने की प्लानिंग कर रही है। सीवीसी कैपिटल ने 5,166 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। अहमदाबाद की टीम रिलीज किए प्लेयर्स में श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पंड्या को अपनी साथ जोड़ सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाने पर विचार कर रही है। इससे पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं। 2019 में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम आईपीएल के प्लेआफ में 7 सालों के बाद पहुंची थी।

IND vs SA Test Series Update केएल राहुल को बनाया गया अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उप कप्तान

2020 में भी टीम ने उनकी अगुआई में रनर-अप रही थी। ऐसे में अय्यर को टीम का कैप्टन बनाना अहमदाबाद के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। वहीं टीम की नजर डेविड वॉर्नर पर भी है।

पिछले सीजन में वार्नर कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन टी20 विश्व कप में उन्होंने दमदार वापसी की और टी-20 वर्ल्ड कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे। एशेज में भी वार्नर खूब रन बना रहे हैं।

गेमचेंजर साबित हो सकते हैं ये प्लेयर्स IPL 2022 Auction Latest News

अगर दोनों टीमे इन प्लेयर्स को खरीदती हैं तो आईपीएल 2021 काफी शानदार हो सकता है। केएल राहुल चाहे अपनी कप्तानी में पंजाब को ट्रॉफी न दिलवा पाए हों लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर राहुल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। पिछले 4 आईपीएल सीजन में राहुल ने 500+ रन बनाए हैं।

वहीं डेविड वार्नर लगातार 6 आईपीएल सीजन में 500+ रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज है। आईपीएल 2021 उनके लिए सबसे खराब रहा, लेकिन वार्नर उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो अकेले मैच की तस्वीर बदलने में माहिर है।

Read More : Ashes Adelaide Test Day 3 End इंग्लैंड की पहली पारी 236 रन पर हुई ढ़ेर, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45/1

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Latest news
Related news