होम / ऋतुराज गायकवाड़ के जन्मदिन पर जानिए वो पल, जब बल्लेबाज ने छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के

ऋतुराज गायकवाड़ के जन्मदिन पर जानिए वो पल, जब बल्लेबाज ने छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 31, 2023, 6:24 pm IST

Birthday of Rituraj Gaikwad: भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारों में से एक ऋतुराज गायकवाड़ का आज 26 वां जन्मदिन है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच एक लोकप्रिय नाम बन चुकें हैं। पिछले दिनों उनका चयन न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे टी-20 सीरीज के लिए हुआ, लेकिन गायकवाड़ को चोट की वजह से खेलने का मौका नहीं मिल पाया। बता दें कि आईपीएल में कई बेहतरीन पारियां खेलने के बाद उनका चयन साल 2021 में भारतीय टीम के लिए हुआ। अबतक अपने छोटे से क्रिकेटिंग करियर में गायकवाड़ दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाने में कामयाब रहें हैं। जन्मदिन यानी खास दिन पर ऋतुराज के द्वारा बनाए गए कुछ रिकॉर्ड पर नजर डालेंगे….

 

जब शतक पूरा करने के लिए आखिरी गेंद पर लगाने थे छक्के

आईपीएल में ऋतुराज चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं। अबतक अपने 36 आईपीएल मैचों में, उन्होंने 37.72 की औसत और 130.35 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1207 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल की वो पारी हर किसी को याद है जब उन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक जमाया। उस दौरान उन्हें शतक पूरा करने के लिए आखिरी गेंद में छक्के लगाने थे और उन्होंने यह कारनामा सफलतापूर्वक कर सभी को चैंका दिया। इस पारी में गायकवाड़ ने 60 गेदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। 

1 ओवर में 7 छक्के लगाने का बनाया अद्भुत रिकार्ड 

गायकवाड़ का घरेलू क्रिकेट में भी खासा दबदबा है। उन्होंने इस दौरान कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। एक रिकार्ड जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो है 1 ओवर में 7 छक्के लगाने का। गायकवाड़ ने साल 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी में खेले गए 5 मैचों में 220 की औसत से 660 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए थे। गायकवाड़ ने इसी सीजन में एक मैच के दौरान नाबाद 220 रन की पारी खेली थी। इस मैच में गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के लगाए थे। इस ओवर की एक गेंद नो बॉल रही।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews
Modi Bengal: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दावों पर, तृणमूल का “Fact-Check”- Indianews
अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
Garud Puran: जल्द सुधार लें ये आदतें नहीं तो हो सकते हैं गरीब, जानें गरुड़ पुराण क्या कहता है?- Indianews
Seema Haider: सीमा हैदर के पत‍ि की भारत आने की तारीख तय! क्‍या गुलाम ले जाएंगे अपने बच्चों को पाकिस्तान ?- Indianews
ADVERTISEMENT