Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story जनरल रावत ने करवाई थी धोनी की आर्मी में ट्रेनिंग

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story :
तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। जिसमें देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई। हादसे का शिकार होने वाला हेलिकॉप्टर एमआई 17वी 5 (Mi-17V-5 helicopters Armychopper) है।

बताया यह भी जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं, जो बुरी तरह जल चुके हैं

तमिलनाडु में कुन्नूर के जंगलों में बुधवार को सेना का ट्र-17वी 5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इसमें चीफ आॅफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत सेना के 13 अफसर सवार थे। रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका भी थीं।

बिपिन रावत से धोनी ने मांगी थी इजाजत Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story 

जिक्रयोग है कि भारतीयय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने सेना प्रमुख बिपिन रावत से 2 साल पहले पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग करने का आग्रह किया था।

उस आग्रह को बिपिन रावत मंजूर कर लिया था। परमिशन मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने दो महीने तक पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग की थी। उस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली थी।

बिपिन रावत ने की थी धोनी की सराहना Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story 

पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत ने ट्रेनिंग के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा था कि धोनी अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। धोनी अन्य सैनिकों की तरह देश के रक्षक की भूमिका निभाएंगे। इसके साथ ही रावत ने कहा था कि जब कोईभारतीय नागरिक सेना की वर्दी पहनना चाहता है तो वह अपने उस कार्य को पूरा करने के लिए तैयार हो जाता है, जिसके लिए उसे वर्दी दी गई है।

परमिशन मिलने के बाद धोनी ने रद किया था वेस्टइंडीज दौरा Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story 

जिस समय चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने धोनी को पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग के लिए इजाजत दे दी थी तो उसके बाद धोनी ने बीसीसीआई को कहा था कि वह वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जा सकते।

इस बारे में रावत ने कहा था किधोनी ने बेसिक ट्रेनिंग हासिल की है और हम जानते हैं कि वह उस कार्य को पूरा करने के लिए सक्षम हैं। बता दें, धोनी पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा थे। इस ट्रेनिंग के दौरान धोनी आम सैनिकों की तरह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी की थी।

हेलिकॉप्टर हुआ जलकर राख में तब्दील Bipin Rawat And Ms Dhoni Training Story 

First CDS General Bipin Rawat No More गौरतलब है कि हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। हादसा इतना जोरदार था कि पूरा हेलिकॉप्टर जलकर राख में तब्दील हो गया है। राहत की बात केवल इतनी है कि हादसे में तीन लोग को रेस्क्यू कर लिया है। हेलीकॉप्टर में सीडीएस विपिन रावत की पत्नी भी मौजूद थीं। हादसा होने का कारण खराब मौसम बताया जा रहा है।

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। बताया जा रहा है कि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। इन सभी को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है। चौथे शख्स की तलाश जारी है। (Army Chopper Crash)

यदि बात करें सेना के अधिकारियों की तो उनका कहना है कि हेलीकॉप्टर एमआई 17 वी 5 काफी सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है। अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी 2 लोगों के शव निकाले गये हैं। वहीं, 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Read More : Bipin Rawat Army Helicopter Crash Update CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत

Read More : First CDS General Bipin Rawat No More नहीं रहे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news