होम / स्नोफॉल देखने के हैं शौकीन! तो नए साल पर इन जगहों पर जाने का बनाएं प्लान

स्नोफॉल देखने के हैं शौकीन! तो नए साल पर इन जगहों पर जाने का बनाएं प्लान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 31, 2022, 2:17 pm IST

Snowfall Destination: नया साल आने वाला है, ऐसे में अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है। अगर आप स्नोफॉल देखने के शौकीन हैं और ऐसी ही किसी जगह पर जाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं भारत की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आपको न सिर्फ स्नोफॉल देखने को मिलेगा बल्कि आपका न्यू ईयर भी एकदम खुशनुमा रहेगा।

औली (उत्तराखंड)

भारत के सबसे अच्छे स्कीइंग डेस्टिनेशन में से एक औली है। यहां आप अपने न्यू ईयर की शुरुआत कर सकते हैं। यहां आपको हरे-भरे घास के मैदान, सेब के बाग और बर्फ की सुंदर सफेद चादर देखने को मिलेगी। आप चाहें तो यहां ट्रेकिंग भी कर सकते हैं। औली में कई स्की रिसॉर्ट और होटल मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार न्यू ईयर पार्टी के लिए उन्हें  बुक कर सकते हैं।

सोनमर्ग (जम्मू-कश्मीर)

बता दें कि सोनमर्ग बर्फ से ढके पहाड़ों, ग्लेशियरों, झीलों और विदेशी वनस्पतियों की खूबसूरती है। यह जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में स्थित है। यह जगह उन लोगों को बेहद पसंद आएगी, जिन्हें शांति चाहिए होती है। बर्फबारी भी इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता है।

गुलमर्ग (जम्मू-कश्मीर)

यह जम्मू और कश्मीर का एक फेमस हिल रिसॉर्ट है। गुलमर्ग की सुंदरता, बर्फ से ढके पहाड़ आपको बेहद पसंद आएंगे। यहां स्कीइंग के साथ ही आप बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच स्नोबोर्डिंग, ट्रेकिंग आदि का मजा भी उठा सकते हैं। यहां प्रसिद्ध गोंडोला केबल राइड का भी आनंद ले सकते हैं।

सिक्किम

आपको बता दें कि सिक्किम भी एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट में से एक है। यहां भी आप बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं। यहां बर्फ से ढके पहाड़, घास के मैदान, जंगल, कई एक्टिविटीज़ और दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी ‘कंचनजंगा’ भी है जो आपका मन मोब लेगी।

तवांग (अरुणाचल प्रदेश)

इसके अलावा आप अपने ट्रिप प्लान में अरुणाचल प्रदेश के तवांग को भी शामिल कर सकते हैं। इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता आपको मंत्रमुग्ध कर देगी। यहां आपको बर्फ से ढके पहाड़, घाटी और तवांग चू नदी की सुंदरता देखने को मिलेगी। यहां का एक और फेमस डेस्टिनेशन सेला दर्रा भी है, जो बर्फ प्रेमियों के लिए एक बेहद सुंदर जगह है।

Also Read: नए साल के जश्न के बीच सरकार की कोविड से बचने की तैयारी, इन राज्यों में 2023 में रहेगी सख्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT